ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की गोलीबारी पर महबूबा ने दी भारत को नसीहत, कहा- अटल बिहारी वाजपेयी और मुशर्रफ को याद करें

भारत और पाकिस्तान के बीच हुई गोलीबारी को लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाकिस्तान की सरकारों को नसीहत दी है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 14, 2020 3:07 PM
India, pakistan, ceasefire, mehbooba mufti, jammu and kashmirजम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाकिस्तान की सरकारों को नसीहत दी है। (file)

दिवाली से एक दिन पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान द्वारा मोर्टार और अन्य हथियारों से गोले दागे गए जिसके चलते 6 नागरिकों की जान चली गई। वहीं कई लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाक द्वारा किए गए इस हमले का जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने दोगुनी आक्रामकता से हमला किया और पाकिस्तान के फ्यूल टैंक, बंकर समेत 11 सैनिकों को उड़ा दिया। दोनों देशों के बीच हुई गोलीबारी को लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाकिस्तान की सरकारों को नसीहत दी है।

महबूबा मुफ्ती ने दोनों देशों को एक दूसरे से बात कर भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी बाजपई और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ़ द्वारा लागू किए गए सीजफायर को फिर से शुरू करने की बात कही है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व ने लिखा “LOC के दोनों ओर बढ़ती मौतों को देखकर दुखी हूं। यदि केवल भारतीय और पाकिस्तानी नेतृत्व अपनी राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठ कर बातचीत शुरू करे और वाजपेयी जी और मुशर्रफ साहब द्वारा लागू किए गए युद्ध विराम को फिर से शुरू करे।”

उसके इस ट्वीट पर कुछ यूजर ने उन्हें ट्रोल भी किया है। एक ने लिखा “ठीक है नसीहत के लिए शुक्रिया, अब मोदीजी वो करेंगे जो अपने कहा है।” एक अन्य यूजर ने लिखा “पीओके वापस चाहिए, इसके लिए आपके पास कोई आइडिया है?” पाक द्वारा की गई गोलीबारी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है।

राहुल गांधी ने जवानों को सलाम किया और ट्विटर कर लिखा, ‘पाकिस्तान जब भी सीज़फ़ायर का उल्लंघन करता है, उसका डर व कमज़ोरी और भी साफ़ हो जाते हैं। त्योहार पर भी अपने परिवारों से दूर, भारतीय सेना के जवान हमारे देश की सुरक्षा में डटे हैं और पाकिस्तान के घृणित मंसूबों को ध्वस्त कर रहे हैं। सेना के हर जवान को मेरा सलाम।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत ने दुनिया को डॉक्टर इंजीनियर दिए, पाक ने दिए आतंकवादी, बीजेपी प्रवक्ता बोले, पाकिस्तानी चीमा की बोलती बंद
2 जवानों के बीच पहुंचे पीएम बोले- आपके बिना अधूरी रहती है दिवाली, पाकिस्तान-चीन को भी दी चेतावनी
3 केरल सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा पर बेरोजगारी में नंबर 1, दूसरे स्थान पर बिहार, एक तिहाई आबादी जल्द मांगेगी काम