ताज़ा खबर
 

पीडीपी नेताओं के सामने फूट-फूटकर रोईं महबूबा मुफ्ती, बताई बीजेपी से गठबंधन की वजह

'बीजेपी से हाथ मिलाने का फैसला मेरे पिता जी का था। उन्होंने सोचा था इस फैसले से कश्मीर के हालात बदलेंगे।'

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती। (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने नेताओं के सामने फूट-फूटकर रोते हुए बीजेपी से गठबंधन की वजह बताई है। पहलगाम में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महबूबा अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकी और अपना दर्द बयां कर दिया। टेलेग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इस दौरान कहा कि उन्होंने कश्मीर की भलाई के लिए ही बीजेपी से हाथ मिलाया था।

उनके संबोधन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वह कहती हैं कि जनता ने इस बात को नहीं समझा कि पीडीपी ने बीजेपी से हाथ क्यों मिलाया। हमने सिर्फ कश्मीर की भलाई के लिए ऐसा किया। आखिर क्या वजह है कि लोग इस बात को नहीं समझ रहे। क्यों कश्मीर की जनता मेरे पिता (मुफ्ती मोहम्मद सईद) के बलिदान को नहीं समझ पा रही। बीजेपी से हाथ मिलाने का फैसला मेरे पिता जी का था। उन्होंने सोचा था इस फैसले से कश्मीर के हालात बदलेंगे।’

वह आगे कहती हैं, जब मेरे पिता का 2016 में निधन हुआ था तो आखिरी सांस तक उनके जहन में सिर्फ कश्मीर और उसकी जनता की समस्याएं ही थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी कौम के लिए कुछ नहीं किया। उनसे पूछा जाना चाहिए उन्होंने राज्य में आई बाढ़ के बाद हमारे लिए 80000 करोड़ रुपए के पैकज की मदद दी या नहीं।

बता दें कि 23 अप्रैल को पहलगाम लोकसभा सीट पर मतदान होने हैं। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन जनता से पीडीपी के लिए वोट देने की भी की अपील की।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में साल 2015 में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की सरकार बनी थी। गठबंधन के बाद मुफ्ती मोहम्मद सईद मुख्यमंत्री बनाए थे। 7 जनवरी 2016 को उनका निधन हो गया। जब सईद का निधन हुआ तो वो मुख्यमंत्री थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App