ताज़ा खबर
 

JK: नजरबंदी के बाद सामने आया पूर्व CM उमर अब्दुल्ला का पहला फोटो, दाढ़ी में नजर आया कुछ ऐसा हाल

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है। हालांकि यह तस्वीर कब और किस दिन की है इसके बारे में फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।

Author Updated: October 15, 2019 10:19 PM
पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का नया लुक।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद नजबंद रखे गए पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला का पहला फोटो सामने आया है। इस तस्वीर में वह बिल्कुल नए लुक में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली है और और बाल बिल्कुल छोटे करवा लिए हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि उनकी दाढ़ी के बाल बिल्कुल सफेद हैं।

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है। हालांकि यह तस्वीर कब और किस दिन की है इसके बारे में फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि ये उनकी हालिया तस्वीर है। मुख्य धारा के इस नेता की तस्वीर राज्य से आर्टिकल 370 हटाए जाने के एतिहासिक फैसले के करीब 2 महीने बाद सामने आई है। वह श्रीनगर के सरकारी गेस्ट हाउस में नजरबंद रखे गए हैं।

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि उमर ने तय किया है कि जब तक वह नजरबंद रखे जाएंगे तब तक अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएंगे। बताया जा रहा है कि उन्होंने शेविंग किट लेने से भी इनकार किया हुआ है। उन्होंने तय किया है कि वह फिलहाल इसी हालत में ही रहेंगे। मालूम हो कि राज्य के कई नेताओं को पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत नजरबंद किया गया है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया था। साथ ही, राज्य को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था। उस दौरान फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला समेत जम्मू-कश्मीर के सैकड़ों नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था।

वहीं मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया और बहन सुरैया समेत 6-7 महिलाओं को भी हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये महिलाएं मंगलवार (15 अक्टूबर) को आर्टिकल 370 हटाने के विरोध में श्रीनगर में प्रदर्शन कर रही थीं। उस दौरान उन्होंने अपने हाथ पर काले बैंड बांध रखे थे। साथ ही, नारे लिखी तख्तियां थाम रखी थीं। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने उन्हें एकजुट नहीं होने के लिए कहा। इसके बाद उन्हें शांतिपूर्वक तरीके से हटा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डिबेट में कांग्रेसी ने पूछा- आज प्रियंका जी बीजेपी मोड में हैं या शिवसेना में? नेत्री बोलीं- थके हुए इंजन हैं आप
2 World Bank के बाद अब IMF ने भी घटायी भारत की विकास दर, 6.1 प्रतिशत रहने का अनुमान
3 बोले कपिल सिब्बल- लोकतंत्र खतरे में, देश भर में हमारे CA के यहां बगैर वॉरंट मारे गए छापे