ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

jammu kashmir encounter: मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी लश्कर ए तैयबा का स्थानीय कमांडर बताया जा रहा है। वहीं अन्य दो आतंकियों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है।

श्रीनगर के फतेह कदल इलाके में हुई मुठभेड़। (image source-ANI)

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के फतेह कदल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी लश्कर ए तैयबा का स्थानीय कमांडर बताया जा रहा है। वहीं अन्य दो आतंकियों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। फिलहाल मुठभेड़ अभी भी जारी है। एहतियातन श्रीनगर की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं।

बता दें कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तड़के सुबह ही इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरु कर दिया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की और मुठभेड़ शुरु हो गई। इस मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने के साथ ही कुछ अन्य जवान घायल भी हुए हैं। आबादी वाले इलाके में आतंकियों के छिपे होने के चलते सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में काफी सावधानी बरती और मुठभेड़ से पहले इलाके को खाली कराया था।

हाल ही में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के गाजीगुंड इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया था। साथ ही नूरबाग में भी सेना ने एक संदिग्ध आतंकी को मार गिराया था। बीते कुछ दिनों में सेना ने कश्मीर में विभिन्न मुठभेड़ के दौरान 20 से ज्यादा आतंकियों को ढेर कर दिया है। बीते माह ही सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के शीर्ष कमांडर अबू माज समेत 2 आतंकियों को ढेर किया था। अबू माज साल 2015 से घाटी में सक्रिय था और कई आतंकी घटनाओं में शामिल था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App