जम्मू-कश्मीर: बीजेपी नेता वसीम बारी के मर्डर और मेहराजुद्दीन के अपहरण से पार्टी नेताओं में खौफ, अब तक छह ने दिया इस्तीफा

बीजेपी की महिला नेता मुबीना बानो ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इनके अलावा बशीर अहमद मलिक ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Ram Madhav, BJP, Jammu Kashmir,
राम माधव के साथ बीजेपी नेता वसीम बारी। (बाएं से सबसे पहले)(फोटो-Twitter)

कश्मीर घाटी में अपनी पकड़ बनाने की कोशिशों में जुटी भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल भाजपा नेता वसीम बारी, उनके भाई और पिता की हत्या के बाद से घाटी में भाजपा नेताओं में खौफ का माहौल है और उसके बाद से हाल के दिनों में 6 बीजेपी नेता पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। बता दें कि वसीम बारी की हत्या के बाद आतंकियों ने फरमान जारी कर कहा था कि यदि वह इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। इसके बाद से भाजपा नेताओं के इस्तीफा देने का सिलसिला चल पड़ा है।

बीजेपी की महिला नेता मुबीना बानो ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इनके अलावा बशीर अहमद मलिक ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सोशल मीडिया पर बशीर अहमद ने बताया है कि उन्होंने निजी कारणों से पार्टी छोड़ी है। बशीर अहमद मलिक ने दो माह पहले ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

इनके अलावा बारामूला में नेता मारूफ बट और कुपवाड़ा में आसिफ अहमद ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। आतंकियों ने बुधवार को बीजेपी नेता मेहराजुदीन मल्ला का भी अपहरण कर लिया था। हालांकि बाद में शाम में उन्हें छोड़ दिया गया था।

दरअसल सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली है कि आतंकियों द्वारा घाटी में नेताओं की हत्या करने की योजना बनायी गई है, जिसके बाद कश्मीर के कई भाजपा नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बता दें कि बांदीपोरा में हुई भाजपा नेता वसीम बारी और उनके भाई और पिता की हत्या की जांच में जुटी पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है। इस वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस का दावा है कि वसीम बारी और उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों की हत्या में लश्कर ए तैयबा गुट के आतंकी का हाथ है। भाजपा नेता की हत्या में शामिल दो आतंकियों में से एक स्थानीय आतंकी बताया जा रहा है और दूसरा आतंकी पाकिस्तानी है। वसीम बारी और उनके परिजनों की सुरक्षा में 10 पीएसओ तैनात थे लेकिन हत्या के वक्त कोई भी वहां मौजूद नहीं था। इस मामले में पुलिस ने सभी 10 पीएसओ को सस्पेंड कर गिरफ्तार कर लिया है।

अपडेट
फोटो गैलरी