ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीरः भाजपा नेता और उसके परिवार की हत्या करने वाले आतंकियों की सामने आई सीसीटीवी फुटेज, लश्कर आतंकी की हुई पहचान

बुधवार रात को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने भाजपा नेता वसीम बारी की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने बारी के पिता और भाई पर भी गोलीबारी की।

Wasim Bari, Jammu, BJPबांदीपोर जिले में बुधवार रात भाजपा नेता और उनके परिवार के दो सदस्यों की हत्या कर दी गई थी। (फोटो-सोशल मीडिया)

जम्मू कश्मीर में भाजपा के स्थानीय नेता वसीम बारी की हत्या से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। वीडियो फुटेज में पुलिस को जो साक्ष्य मिले हैं उन आधार पर दावा किया गया है कि बारी और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या में लश्कर आतंकी का हाथ है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में आतंकी गतिविधियों को ट्रेस किया है। पुलिस को साक्ष्यों से यह भी पता चला है कि हत्या में शामिल दो आतंकियों के में से एक स्थानीय आतंकी है जिसका नाम आबिद है जबकि दूसरा आतंकी पाकिस्तान का है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार का कहना है कि  बीजेपी नेता वसीम बारी की हत्या लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों ने एक प्लान बनाकर की है।परिवार की सुरक्षा के लिए 10 सुरक्षाकर्मी दिए गए थे हालांकि घटना के वक्त उनके साथ कोई नहीं था।  घटना के बाद भाजपा नेता की सुरक्षा में तैनात किए गए सभी सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वसीम बारी की सुरक्षा में तैनात सभी 10 पीएसओ को सस्पेंड कर दिया गया है।

बीजेपी के जिलाध्यक्ष भी रहे थे बारी: वसीम बारी स्थानीय बीजेपी नेता थे और पहले बीजेपी जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। बीजेपी नेता राम माधव ने इस घटना पर दुख जताते हुए वसीम के साथ अपनी फोटो साझा करते हुए परिवार के प्रति संवेदना जताई है। कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में भारतीय, देशभक्त या बीजेपी का बन पाना कभी आसान नहीं रहा। कई को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। वसीम बारी को माधव ने उन्हीं में से एक बताया।

बता दें कि बुधवार रात को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने भाजपा नेता वसीम बारी की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने बारी के पिता और भाई पर भी गोलीबारी की। इसमें उनकी भी मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने इस घटना की जानकारी दी। घटना के समय भाजपा नेता अपने पिता और भाई के साथ दुकान पर थे। उसी समय आतंकवादी वहां पहुंचे और गोलियों से उन लोगों को भून दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत में कोरोना वायरस के 90 प्रतिशत इलाजरत मरीज 8 राज्यों में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-भारत में प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमण के सबसे कम केस
2 ‘आत्मनिर्भर भारत’ का मतलब यह नहीं है कि विश्व के लिए दरवाजे बंद हो गए, जानें इंडियन ग्लोबल वीक में पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें
3 गाड़ी खराब हुई तो पिस्‍तौल छीन पुलिस पर फायर कर भागने लगा था विकास दुबे का गुर्गा प्रभात मिश्रा
ये पढ़ा क्या?
X