ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: पाक गोलाबारी में फंस गए थे 50 स्कूली बच्चे, मुंहतोड़ जवाब देकर बच्चों को गोद में लेकर दौड़े जवान, देखें VIDEO

यह वीडियो मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर में सैंडोटे गांव के सरकारी स्कूल का है। इसमें बच्चों को भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग से बचा रही है।

Author Published on: September 14, 2019 9:46 PM
पाकिस्तानी गोलाबारी में फंसे बच्चों के कंधे पर उठाकर ले जाता जवान।(फोटो-ANI)

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे हुए गांवों और अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान सैनिकों ने शनिवार को मोर्टार से गोले दागे और भारी गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बालाकोट और मानकोट क्षेत्र में सुबह दस बजे गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने माकूल जवाब दिया। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का जवाब भारतीय सेना ने डटकर दिया यही नहीं पाकिस्तान सेना द्वारा की जा रही इस गोलाबारी में कश्मीर के पचास स्कूली बच्चे फंस गए थे। इस दौरान भारतीय सेना ना सिर्फ पाकिस्तान को करारा जवाब दिया बल्कि कश्मीर के बच्चों को सकुशल वहां से निकाला भी।

सेना के अधिकारी ने बताया कि अंतिम जानकारी मिलने तक दोनों ही तरफ से भारी गोलीबारी हो रही थी। पुंछ के जिला उपायुक्त राहुल यादव ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सीमा पर रहनेवाले लोगों को एहतियात के तौर पर सुरक्षा के लिए कदम उठाने की सलाह दी गई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सेना का जवान बच्चें को गोद में उठाए ले जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो की कापी तारीफ हो रही है।

यह वीडियो मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर में सैंडोटे गांव के सरकारी स्कूल का है। इसमें बच्चों को भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग से बचा रही है। इस दौरान बताया गया कि भारतीय सेना ने बालाकोट और बेहरोट गांव में 2 अन्य स्कूलों के बच्चों को भी बचाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हिन्दी विरोध में मर्यादा भूले पैनलिस्ट, बीजेपी प्रवक्ता से बोले- बच्चे पैदा कम करो, इनकम बढ़ा लो, एंकर ने की तारीफ
2 नीति आयोग और वित्त मंत्रालय की सलाह दरकिनार कर बनाए गए 106 राष्ट्रीय जलमार्ग, RTI में खुलासा
3 डिबेट में कांग्रेस नेता ने बीजेपी प्रवक्ता की कर दी बोलती बंद, पूछा- 5 ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं, पता है?
जस्‍ट नाउ
X