jammu kashmir 4 security jawan including major martyred in terrorist encounter in gurez sector - कश्‍मीर: गुरेज सेक्‍टर में मेजर समेत चार जवान शहीद, 4 आतंकी भी ढेर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: गुरेज सेक्‍टर में मेजर समेत चार जवान शहीद, 4 आतंकी भी ढेर

मुठभेड़ में सेना के एक मेजर के भी शहीद होने की खबर है। वहीं सेना ने जवाबी कारवाई में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। 4 अन्य आतंकियों के मौके से फरार होने की भी खबर है।

जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में हुआ एनकाउंटर। (image source-PTI)(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आज सवेरे आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद हुए जवानों में एक मेजर भी शामिल है। वहीं सेना ने जवाबी कारवाई में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। 4 अन्य आतंकियों के मौके से फरार होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि सेना की एक पेट्रोल पार्टी उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में एलओसी के नजदीक पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान एलओसी के गुरेज सेक्टर में कुछ आतंकियों ने सेना की इस पेट्रोलिंग टीम पर घात लगाकर हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में सेना के एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए। इसके बाद सेना ने जवाबी कारवाई करते हुए मौके पर ही 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है, वहीं 4 आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए हैं।

मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की पहचान मेजर केपी राणे, हवलदार जैमी सिंह और विक्रमजीत, राइफलमैन मनदीप के रुप में हुई है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 8 आतंकियों का एक दल पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा के गुरेज सेक्टर में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान सेना के जवानों और आतंकियों का आमना-सामना हो गया। 8 आतंकियों में से 4 को सेना के जवानों ने ढेर कर दिया, वहीं बाकी बचे 4 आतंकी वापस पीओके की तरफ भाग गए। फिलहाल सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं और अभी बाकी आतंकियों के शवों की तलाश की जा रही है।

बता दें कि बीते हफ्ते ही जम्मू कश्मीर के शोपियां में भी सेना ने 5 आतंकियों को एक मुठभेड़ के दौरान ढेर किया था। मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का खूंखार आतंकी उमर मलिक भी शामिल था। दरअसल सुरक्षाबलों को शोपियां के किल्लोरा गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने जम्मू कश्मीर पुलिस की मदद से इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके बाद हुई मुठभेड़ में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एके-47 राइफल समेत कई हथियार भी मौके से बरामद किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App