ताज़ा खबर
 

जम्मू में हिंसा का दौर थमा, सेना भी वापस लौटी

खालिस्तानी आतंकवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टरों को हटाने पर छिड़े हिंसक संघर्ष के चार दिन बाद जम्मू में हालात सामान्य हो गए हैं। इन सघर्षो में एक युवक मारा गया था। तनावग्रस्त जम्मू के विभिन्न इलाकों....

Author June 7, 2015 11:05 AM

खालिस्तानी आतंकवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टरों को हटाने पर छिड़े हिंसक संघर्ष के चार दिन बाद जम्मू में हालात सामान्य हो गए हैं। इन सघर्षो में एक युवक मारा गया था। तनावग्रस्त जम्मू के विभिन्न इलाकों में शनिवार सुबह तैनात की गयी सेना को हटा लिया गया है।

रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, ‘‘प्रशासन ने शनिवार शाम साढ़े सात बजे जम्मू शहर से सेना को वापस बुला लिया। हमने शहर में शांति और सामान्य हालात बहाल करने के लिए शुरू किए गए जन शांति अभियान को समाप्त कर दिया है।’’

कुछ दिन की हिंसा के बाद शहर में कुल मिलाकर स्थिति सामान्य हो गयी है। उन्होंने बताया कि आज किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। आक्रोशित समुदाय की अधिकतर मांगों को सरकार द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद पुलिस के साथ संघर्ष में मारे गये सिख युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। राज्य सरकार ने मामले में मजिस्ट्रेटी जांच कराने तथा जिला पुलिस प्रमुख का तबादला करने समेत प्रदर्शनकारियों की अधिकतर मांगों को स्वीकार कर लिया है।

सेना ने जम्मू में मिरान साहिब, सतवारी, डिगियाना, आरएस पुरा, तालाब टिल्लू, बख्शी नगर और रिहाड़ी समेत अनेक समस्याग्रस्त इलाकों में शनिवार सुबह ‘फ्लैग मार्च’ निकाला। खालिस्तानी उग्रवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरांवाले की 31वीं बरसी के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई गयी है।

कुछ इलाकों में भिंडरांवाले के पोस्टर हटाने को लेकर सिख समुदाय के चार दिन से चल रहे प्रदर्शन के बाद बने तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर पुलिस के त्वरित प्रतिक्रिया दलों (क्यूआरटी) को भी तैनात किया गया था।

Next Stories
1 गोवा में गैंगरेप पर बोले मंत्री, जहां पर्यटन बढ़ता है वहां छोटी घटनाएं होती रहती हैं
2 बिहार: ‘गैमन इंडिया’ के शिविर पर माओवादी हमला, वाहन एवं मशीनें क्षतिग्रस्त
3 सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, तीन आतंकी ढेर
आज का राशिफल
X