ताज़ा खबर
 

JK: सोपोर में मुठभेड़ के बीच 2 आतंकी ढेर; 1 जवान शहीद

मुठभेड़ के मद्देनजर यहां पर स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। टीवी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी गई है।

Author November 20, 2018 12:37 PM
घटनास्थल पर आतंकियों को ईंट का जवाब पत्थर से देते हुए भारतीय सुरक्षाबल। (फोटोः ANI)

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार (26 अक्टूबर) सुबह मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। जवाबी कार्रवाई के दौरान एक जवान भी शहीद हो गया। मुठभेड़ के मद्देनजर यहां पर स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। टीवी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगा दी गई थी।

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि आतंकी यहां के पाजलपोरा गांव में छिपे थे। गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था, जिसके बाद आतंकियों ने अचानक फायरिंग कर दी थी। सख्ती से जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को नेस्तनाबूद कर दिया।

आतंकियों के खिलाफ यह ऑपरेशन संयुक्त रूप से राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ऑफ पुलिस (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने चलाया था। शहीद की पहचान लांस नायक ब्रजेश कुमार के तौर पर की गई।

Jammu and Kashmir, Encounter, Terrorists, Killed, Security Forces, Sopore, State News, National News, Hindi News शहीद लांस नायक ब्रजेश कुमार। (फाइल फोटोः ANI)

पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सुबह ही यहां घेराबंदी कर दी थी। आतंकियों ने सुरक्षाबलों के खोजी दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई थी। कुछ देर बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। खबर रिपोर्ट किए जाने तक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ अब भी जारी है और अन्य ब्यौरों का इंतजार हो रहा है।

Jammu and Kashmir, Encounter, Terrorists, Killed, Security Forces, Sopore, State News, National News, Hindi News

आपको बता दें कि गुरुवार को यहां के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। एनकाउंटर के दौरान दो आतंकियों मार गिराए गए थे, जिसके साथ ही ऑपरेशन को भी अंजाम दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। जवानों ने उनके शवों के पास से कुछ हथियार भी बरामद किए थे।

इससे पहले, श्रीनगर के नौगाम में बुधवार (24 अक्टूबर) को सुरक्षाबलों संग मुठभेड़ में एक एमफिल डिग्रीधारक समेत हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी मार गिराए गए थे। सुरक्षाबलों की ओर से की गई इस कार्रवाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए बड़ा झटका माना गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X