ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों संग मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सहित 2 आतंकवादी ढेर

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर क्षेत्र के सभी शैक्षिक संस्थानों और जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के आदेश दिए हैं। इनमें बांदीपोरा, बारामुला, पुलवामा और श्रीनगर जिलों के डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं।

Author October 11, 2018 5:26 PM
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

गुरुवार को जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक पीएचडी छात्र सहित दो कश्मीरी आतंकवादी मारे गए। हालांकि, पुलिस ने आतंकवादियों की शिनाख्त की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस दौरान कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षबलों पर पथराव शुरू कर दिए। आईएएनस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया की सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा के हंदवाड़ा तहसील के शटगुंड गांव में खोज व तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एक पीएचडी छात्र सहित दो कश्मीरी आतंकवादी मारे गए। हालांकि, पुलिस ने आतंकवादियों की शिनाख्त की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पीएचडी छात्र व हिजबुल कमांडर, मुनान बशीर वानी जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। वह एक अन्य मुठभेड़ में मारा गया। वानी कुपवाड़ा के लोलाब इलाके का रहने वाला था।
इलाके में जैसे ही मुठभेड़ की खबर फैली, वैसे ही मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों की इस मुठभेड़ में एक लड़का पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार लड़के को श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर क्षेत्र के सभी शैक्षिक संस्थानों और जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के आदेश दिए हैं। इनमें बांदीपोरा, बारामुला, पुलवामा और श्रीनगर जिलों के डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले पुलवामा जिले में गुरुवार को हुई एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने करीमाबाद गांव में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) बिलाल अहमद को गोली मारकर घायल कर दिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घायल एसपीओ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App