J&K: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी ढेर

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के मनिहाल इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

Security Forces, J&K, India News
जम्मू और कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान पेट्रोलिंग करते सुरक्षा बल के जवान। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः शोएब मसूदी)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई। इसमें चार दहशतगर्द ढेर कर दिए गए।

समाचार एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ को पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के मनिहाल इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। बल ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए।

न्यूज एजेंसी ANI ने Indian Army के हवाले से बताया, शोपियां में सुरक्षाबलों ने चार आतंकी मार गिराए हैं। घटनास्थल से हथियार बरामद किए गए हैं।

इसी बीच, कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने एजेंसी को बताया- मारे गए सभी चारों आतंकी कुख्यात आतंकी संगठन Lashkar-e-Taiba के थे। ऑपरेशन खत्म हो चुका है। घटना में एक सेना का जवान जख्मी हुआ है। अभी उसकी हालत ठीक है, जबकि हालात फिलहाल काबू में है। इस साल अब तक 9 एनकाउंटर में 19 आतंकवादी मारे गए जिसमें दो टॉप कमांडर शामिल हैं।

सांबा में गुज्जर परिवार पर ‘हमले’ केस की जांच कर रही पुलिसः जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अल्पसंख्यक गुज्जर समुदाय से संबंध रखने वाले एक परिवार पर हुए कथित हमले के मामले की पुलिस जांच कर रही है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि एक गांव में एक व्यक्ति ने कथित रूप से अपनी बेटी को छेड़े जाने का विरोध किया तो कुछ अज्ञात लोगों ने उसपर और उसके परिवार पर हमला कर दिया, जिसमें उस व्यक्ति को कुछ चोटें आई हैं।

अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित को इलाज के लिये जम्मू के गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) ले जाया गया है। मामले की जांच जारी है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने घटना की ओर ध्यान दिलाते हुए जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट