ताज़ा खबर
 

कश्मीर: आतंकियों ने गश्त कर रही सीआरपीएफ और पुलिस टुकड़ी पर किया हमला

सीआरपीएफ और पुलिस की टुकड़ी साथ में गश्त कर रही थी।

कोर्ट पहुंचे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान। (Representative Image/PTI)

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के बेही बाग में आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमला कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब सुरक्षाबलों की टुकड़ी गश्त कर रही थी, तभी आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। बता दें, 18 सितंबर को आतंकियों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में आर्मी कैंप पर हमला कर दिया था। इस हमले में भारत के 18 जवान मौके पर ही शहीद हो गए थे। इसके अलावा 2 घायल हो गए, जो इलाज के दौरान शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर में सुरक्षा मजबूत कर दी। इसके साथ ही तलाशी अभियान में तेजी लाई गई। उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने करीब दो दर्जन आतंकियों का मार गिराया।

वीडियो में देखें- जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती गांवों को खाली कराया गया

भारत के डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी थी कि भारतीय सेना ने एलओसी पार जाकर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया है। इस दौरान भारतीय सेना ने आतंकियों के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया।हालांकि, पाकिस्तान ने भारतीय सेना के इस दावे का खंडन किया है। पाकिस्तान ने कहा कि भारत की ओर से कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया गया, लेकिन सीमा पर फायरिंग के दौरान पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App