ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीरः हंदवाड़ा में सीआरपीएफ टीम पर आतंकियों का हमला, 3 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में 48 घंटे के भीतर दूसरा आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने हंदवाड़ा के काजियाबाद इलाके में सीआरपीएफ की एक पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की है। इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हुए हैं।

हंदवाड़ा के काजियाबाद इलाके में सीआरपीएफ पर हमला। (indian express file)

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में सोमवार को एक आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ़) के तीन जवान शहीद हो गये। अधिकारियों ने बताया कि जिले में क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में हमलावरों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलायीं। अधिकारियों के अनुसार, इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है तथा हमलावरों को ढूढने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी वहां भेजे गये हैं।

सेना ने काजियाबाद और इसके आसपास के पूरे इलाके को सील कर दिया है और जवानों ने यहां बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है। काजियाबाद की इस घटना से पहले सोमवार को ही चांजमुल्ला गांव में बंधक बनाए हुए कश्मीरियों को छुड़ाने गई सेना और पुलिस की टीम पर हमला हुआ था। इस घटना के बाद हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद समेत कुल चार जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ था।

वहीं पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के निकट राजौरी जिले के दो सेक्टरों में चौकियों और गांवों पर सोमवार को मोर्टार के गोले दागे। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया है। उन्होंने कहा, “आज शाम करीब चार बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के, संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नौशेरा सेक्टर में छोटे हथियार से गोलियां चलाईं और मोर्टार के गोले दागे।”


रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर को भी निशाना बनाया, और बिना किसी उकसावे के, शाम साढ़े चार बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना इसका माकूल जवाब दे रही है।” उन्होंने बताया कि अंतिम समाचार मिलने तक सीमा पर गोलाबारी जारी थी। गोलाबारी से भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की फिलहाल सूचना नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी गोलाबारी में पिछले सप्ताह तीन नागरिकों के मारे जाने से राजौरी, पुंछ और कुपवाड़ा के लोगों में भय व्याप्त है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन 3 का पहला दिनः शराब की दुकानों पर ‘नोटबंदी काल’ जैसा हाल, 1 बोतल की चाह में घंटों का इंतजार; धूप सही, लाठियां खाई पर कई हुए निराश
2 कोरोना का कहर: पर्यटन उद्योग को लग सकता है 125000 करोड़ रुपए का चूना, 3.8 करोड़ नौकरियों पर भी खतरा
3 पाकिस्तान के सभी आतंकी कृत्यों का करारा और सटीक जवाब देगा भारत : थल सेना प्रमुख