ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश की नाकाम, मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया

अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हो गया।

Author श्रीनगर | November 22, 2017 6:30 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के निकट केरन सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश बुधवार को विफल कर दी और एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया और दो अन्य जख्मी हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सतर्क सैनिकों ने केरन सेक्टर में आज सुबह घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। इस दौरान एक आतंकी मारा गया।’’ उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए। प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान जारी है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में कुछ दिनों पहले ही आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने पुलिस की एक पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया। पुलिस और सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गये थे। जबकि एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर थी। सेना और पुलिस ने इलाके को घेर लिया और इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय नागरिक थे और इनका आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से संबंध था।

बाद में जम्मू कश्मीर पुलिस ने मीडिया को बताया था कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवारा क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि यहां से 100 किलोमीटर दूर हंदवारा के जछालदारा की सुल्तानपुर स्थित एक पुलिस चौकी पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि पुलिसर्किमयों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App