ताज़ा खबर
 

Jammu and Kashmir Issue Updates: एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट कंपनी ने दिया जम्मू-कश्मीर में फैक्ट्री लगाने का प्रस्ताव

Jammu and Kashmir (J&K) Latest News Today Updates, Srinagar News: जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल राज्यसभा में पास होने के बाद मंगलवार (6 अगस्त) को लोकसभा में पेश किया गया। इस दौरान असद्दुदीन ओवैसी ने आर्टिकल 370 में संशोधन को लेकर पेश किए गए बिल का विरोध किया।

Author नई दिल्ली | Aug 06, 2019 18:47 pm
जम्मू-कश्मीर में आधी रात से धारा-144 लागू कर दी गई है। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

Jammu and Kashmir Issue Updates: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के 2 खंड निष्प्रभावी होने के बाद वहां निवेश करने के लिए कंपनियों ने ऑफर देना शुरू कर दिया है। इसके तहत एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट कंपनी स्टीलबर्ड ने जम्मू-कश्मीर में फैक्ट्री लगाने का प्रस्ताव दिया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल राज्यसभा में पास होने के बाद मंगलवार (6 अगस्त) को लोकसभा में पेश किया गया। इस दौरान असद्दुदीन ओवैसी ने आर्टिकल 370 में संशोधन को लेकर पेश किए गए बिल का विरोध किया। उन्होंने कहा कि मैं इस बिल का विरोध करता हूं। बीजेपी ने बेशक अपने घोषणा पत्र में इसे हटाने का वादा किया था, लेकिन वे अपने संवैधानिक कर्तव्यों पर खरे नहीं उतरे हैं। उन्होंने संविधान का उल्लंघन किया है। इस दौरान एनएसए अजीत डोभाल ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। डोभाल ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।

उधर, कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने रातोंरात कश्मीर के 2 टुकड़े कर दिए। इसके बाद अमित शाह भड़क गए। उन्होंने कहा कि जब कश्मीर की बात होती है तो उसमें पीओके व अक्साई चीन भी शामिल है। जान दे देंगे इसके लिए। वहीं, अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया और न ही गिरफ्तार किया गया है।

Live Blog

Highlights

    18:26 (IST)06 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से मिले NSA अजीत डोभाल, सुरक्षा का लिया जायजा

    एनएसए अजीत डोभाल ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। डोभाल ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।

    17:53 (IST)06 Aug 2019
    ओवैसी ने किया बिल का विरोध, कहा- संवैधानिक कर्तव्यों पर खरी नहीं उतर रही बीजेपी

    असद्दुदीन ओवैसी ने आर्टिकल 370 में संशोधन को लेकर पेश किए गए बिल का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि मैं इस बिल का विरोध करता हूं। बीजेपी ने बेशक अपने घोषणा पत्र में इसे हटाने का वादा किया था, लेकिन वे अपने संवैधानिक कर्तव्यों पर खरे नहीं उतरे हैं। उन्होंने संविधान का उल्लंघन किया है।

    16:15 (IST)06 Aug 2019
    लोकसभा में बोले अमित शाह- फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया, न गिरफ्तार किया

    अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया और न ही गिरफ्तार किया गया है।

    15:19 (IST)06 Aug 2019
    ममता बनर्जी बोलीं- महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला नहीं हैं आतंकी, फौरन किया जाए रिहा

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ ममता बनर्जी ने कहा है जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम व पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को फौरन रिहा किया जाना चाहिए। मंगलवार को पत्रकारों से वह बोलीं हैं- महबूबा और अब्दुल्ला नेता हैं। वे आतंकवादी थोड़े न हैं। लोकतंत्र के हित में उन्हें फौरन रिहा किया जाना चाहिए।

    15:13 (IST)06 Aug 2019
    राहुल गांधी बोले- लोगों से बनता है देश, जमीन के टुकड़े से नहीं

    राहुल गांधी ने आर्टिकल 370 हटाए जाने पर चुप्पी तोड़ी है। राहुल गांधी ने कहा- ''सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। एक तरफा फैसले से जम्मू-कश्मीर का बंटवारा किया गया। देश लोगों से बनता है, जमीन के टुकड़ों से नहीं। चुने हुए प्रतिनिधियों को जेल में डाला गया। संविधान का उल्लंघन किया गया। कार्यकारी शक्तियों का बेजां इस्तेमाल हुआ है।''

    13:03 (IST)06 Aug 2019
    राज्यसभा में पास हो चुका है पुनर्गठन बिल

    बता दें कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल राज्यसभा में पास हो गया है। इसके पक्ष में 125 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 61 वोट डाले गए। इससे पहले जम्मू-कश्मीर आरक्षण बिल पास हुआ। पुनर्गठन बिल पास होने से जम्मू-कश्मीर के परिसीमन में बदलाव का रास्ता खुल गया है।

    12:34 (IST)06 Aug 2019
    पीओके, अक्साई चिन सहित सम्पूर्ण जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा : अमित शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) और अक्साई चिन सहित सम्पूर्ण जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या वह पीओके को भारत का हिस्सा नहीं मानती है, हम तो इसके लिए जान भी देने को तैयार हैं। लोकसभा में अनुच्छेद 370 संबंधी संकल्प एवं राज्य पुनर्गठन विधेयक को चर्चा के लिये रखते हुए शाह ने कहा, ‘‘ जब जब मैंने जम्मू-कश्मीर बोला है तब तब इसमें पीओेके और अक्साई चिन भी समाहित हैं।’’ उन्होंने कहा कि काफी सदस्यों के मन में यह बात है कि यह संकल्प और विधेयक की कानूनी वैधता क्या है? शाह ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, कश्मीर पर संसद ही सर्वोच्च है। कश्मीर को लेकर नियम कानून और संविधान में बदलाव करने से कोई नहीं रोक सकता । 

    12:02 (IST)06 Aug 2019
    अमित शाह ने कांग्रेस से पूछा यह सवाल

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कांग्रेस से सवाल पूछा है कि वह आर्टिकल 370 हटाने के पक्ष में है या नहीं?

    11:36 (IST)06 Aug 2019
    बीजेपी के सपोर्ट में कांग्रेसी नेता, बोले- पहले हम हिंदुस्तानी

    गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने धारा 370 पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'यूनाइटेड वी स्टैंड, जय हिंद, #Article 370' इस पर एक यूजर ने उनसे पूछा- 'आप तो कांग्रेसी हैं।' इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मैं हिंदुस्तानी हूं।'

    11:23 (IST)06 Aug 2019
    अमित शाह बोले-पीओके व अक्साई चीन भी कश्मीर का ही हिस्सा

    लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पेश करने के दौरान अमित शाह ने कहा कि जब भी कश्मीर बोलता हूं तो उसमें पीओके शामिल है। अक्साई चीन भी इसका ही हिस्सा है।

    11:12 (IST)06 Aug 2019
    लोकसभा में हंगामा

    लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पेश कर दिया है। इसके बाद कांग्रेस के सांसदों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से सवाल पूछा कि कश्मीर अंदरूनी मसला कैसे है?

    10:23 (IST)06 Aug 2019
    आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार के साथ कई कांग्रेसी दिग्गज, बोले- पहले हम हिंदुस्तानी

    गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने धारा 370 पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'यूनाइटेड वी स्टैंड, जय हिंद, #Article 370' इस पर एक यूजर ने उनसे पूछा- 'आप तो कांग्रेसी हैं।' इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मैं हिंदुस्तानी हूं।'

    09:46 (IST)06 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर में खुलेगा निवेश का रास्ता

    देश के प्रमुख उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री के अध्यक्ष राजीव तलवार ने कहा, ‘‘बिल्कुल, इसके (अनुच्छेद 370 के) हटने से जम्मू कश्मीर में बड़ी मात्रा में निवेश का रास्ता खुलेगा।’’ भाजपा ने आम चुनाव के समय इसे अपने घोषणापत्र में शामिल किया था। इसलिये इसे देश के बहुमत का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह कदम जम्मू और कश्मीर के लोगों के विकास के लिये अच्छा कदम है।

    09:28 (IST)06 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात
    08:43 (IST)06 Aug 2019
    विजय गोयल ने पीएम मोदी को बताया दूसरा शिवाजी महाराज

    भाजपा सांसद विजय गोयल ने सोमवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना एक बहुत ही साहसिक निर्णय है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘भारत का एक और शिवाजी महाराज’’ करार दिया तथा कहा कि वह आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ निरंतर लड़ाई लड़ रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संवैधानिक प्रावधान को रद्द करने का निर्णय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को एक ‘‘वास्तविक श्रद्धांजलि’’ है। गोयल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी भारत के एक और शिवाजी महाराज हैं। जिस तरह शिवाजी ने बुरी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, उसी तरह मोदी भी आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ निरंतर लड़ाई लड़ रहे हैं।’’

    06:24 (IST)06 Aug 2019
    कर्नाटक कांग्रेस प्रेसिडेंट बोले- आग से खेल रही बीजेपी सरकार

    कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने आर्टिकल 370 खत्म किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह कदम देश के भविष्य के लिए बेहद घातक साबित होने जा रहा है। देश की एकता पर इसका असर पड़ेगा। बीजेपी सरकार आग से खेल रही है।

    05:31 (IST)06 Aug 2019
    हैदराबादः बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यूं मिठाइयां खिलाकर मनाया जश्न
    05:31 (IST)06 Aug 2019
    कांग्रेस के खिलाफ देवड़ा का बयान

    मिलिंद देवड़ा ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अनुच्छेद 370 को उदार बनाम रूढ़िवादी बहस में तब्दील कर दिया गया। पार्टियों को अपनी विचारधारा से अलग हटकर इस पर बहस करनी चाहिए।'

    02:31 (IST)06 Aug 2019
    आर्टिकल 370 हटते ही महंगी हो सकती है कश्मीर की जमीन

    कश्मीर में प्रॉपर्टी की कीमतों में बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है। आर्टिकल 370 हटते ही राज्य में अब कोई भी भारतीय नागरिक अपने नाम पर जमीन खरीद सकेगा।

    00:44 (IST)06 Aug 2019
    आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार के फैसले के साथ कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा

    दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘मेरी व्यक्तिगत राय रही है कि 21वीं सदी में अनुच्छेद 370 का औचित्य नहीं है और इसको हटना चाहिए। ऐसा सिर्फ देश की अखंडता के लिए ही नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर के हित में भी है।’’

    00:23 (IST)06 Aug 2019
    रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने आर्टिकल 370 को लेकर यूं दी प्रतिक्रिया

    गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने धारा 370 पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'यूनाइटेड वी स्टैंड, जय हिंद, #Article 370' इस पर एक यूजर ने उनसे पूछा- 'आप तो कांग्रेसी हैं।' इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मैं हिंदुस्तानी हूं।'

    23:46 (IST)05 Aug 2019
    आर्टिकल 370 पर फैसले के बाद बीजेपी सांसद ने PM मोदी को बताया 'युग पुरुष', कहा- मिलना चाहिए भारत रत्न

    बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कहा, 'मोदी जी युगपुरुष हैं। कई देशों ने उन्हें सम्मानित किया है। आज उनके फैसले ने करोड़ों भारतीयों को खुशी का मौका दे दिया है। मेरी मांग है कि उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए।'

    20:48 (IST)05 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल राज्यसभा में पास, शाह बोले- यह स्वर्ग था, स्वर्ग ही रहेगा

    जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल राज्यसभा में पास हो गया है। इसके पक्ष में 125 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 61 वोट डाले गए। इससे पहले जम्मू-कश्मीर आरक्षण बिल पास हुआ। पुनर्गठन बिल पास होने से जम्मू-कश्मीर के परिसीमन में बदलाव का रास्ता खुल गया है।

    19:01 (IST)05 Aug 2019
    विपक्ष में पड़े सिर्फ 61 वोट

    जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के पक्ष में राज्यसभा में 125 वोट पड़े। वहीं, विपक्ष में सिर्फ 61 वोट पड़े।

    18:53 (IST)05 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल राज्यसभा में पास

    125 वोटों के साथ जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल राज्यसभा में पास हो गया है।

    17:09 (IST)05 Aug 2019
    आडवाणी ने की फैसले की तारीफ

    बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जनसंघ की स्थापना के वक्त से अब तक यह फैसला लेने की कोशिश की जा रही थी।

    16:47 (IST)05 Aug 2019
    कांग्रेस सांसद भुभनेश्वर कलिता ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया

    कांग्रेस के असम से सांसद भुभनेश्वर कलिता ने राज्य सभा से इस्तीफा दे दिया है। कलिता ने ट्विटर पर ये जानकारी दी है. कलिता ने अपने इस्तीफे में बताया है कि पार्टी ने उन्हें कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा में व्हिप जारी करने का निर्देश दिया था, लेकिन उन्होंने कहा कि व्हिप जन-भावना के खिलाफ होती. कलिता ने लिखा है कि कांग्रेस आत्महत्या कर रही है।

    16:45 (IST)05 Aug 2019
    कुमार विश्वास बोले- भिखारी हुए महबूबा के भतीजे

    कवि कुमार विश्वास ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटने से महबूबा के भतीजे भिखारी हो गए हैं।

    11:46 (IST)05 Aug 2019
    राज्यसभा की कार्यवाही दोबारा स्थगित

    अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने का संकल्प पेश होने के बाद राज्यसभा में लगातार हंगामा हो रहा है। विरोधी दलों के सांसद नारेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में सदन की कार्यवाही दोबारा स्थगित कर दी गई है। 

    11:34 (IST)05 Aug 2019
    शाह बोले- हर सवाल का जवाब देने को तैयार

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वे सदन में हर मुद्दे पर जवाब देने के लिए तैयार है। इससे पहले कांग्रेस ने कहा कि कश्मीर में युद्ध जैसा माहौल है। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार ने राज्य के तीन मंत्रियों को नजरबंद कर रखा है।

    11:34 (IST)05 Aug 2019
    राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होते ही निष्प्रभावी होगा आर्टिकल 370: शाह

    अमित शाह ने राज्यसभा में  कहा कि सरकार की तरफ से पेश  संकल्प के तहत अनुच्छेद  370 (3) के अंतर्गत 370 (1) के खंड के अनुसार, इस पर  जिस दिन भारत के राष्ट्रपति की तरफ से  हस्ताक्षर किया जाएगा, उस दिन से अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे।

    11:12 (IST)05 Aug 2019
    अमित शाह के बयान से पहले हंगामा

    कश्मीर मुद्दे को लेकर राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। हालांकि, गृहमंत्री अमित शाह का बयान होने से पहले ही विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया है।

    10:35 (IST)05 Aug 2019
    11 बजे राज्यसभा में बयान देंगे गृहमंत्री अमित शाह
    10:13 (IST)05 Aug 2019
    कैबिनेट की बैठक खत्म, पीएम आवास से निकले मंत्री

    कश्मीर मुद्दे को लेकर पीएम आवास पर चल रही कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है। उम्मीद है कि सुबह 11 बजे तक कश्मीर मुद्दे पर अहम घोषणा की जाएगी।

    10:05 (IST)05 Aug 2019
    घाटी के लोगों में घबराहट बढ़ी

    जम्मू क्षेत्र में हालात कमोबेश सामान्य रहे हैं, लेकिन राजौरी और पुंछ, डोडा, किश्तवाड़ समेत विभिन्न जिलों से यहां आ रहीं रिपोर्टों के मुताबिक भारी संख्या में बलों की तैनाती से लोगों में घबराहट है। रिपोर्ट में मुताबिक अधिकतर एटीएम में नकदी नहीं है क्योंकि लोगों ने हालात के मद्देनजर जरूरी सामान खरीदकर जमा करना शुरू कर दिया है।

    10:05 (IST)05 Aug 2019
    जम्मू में भी बढ़ाई गई सुरक्षा

    कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच जम्मू क्षेत्र में भी सुरक्षा बढ़ाई दी गयी है और सीमावर्ती पुंछ और राजौरी जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने कहा कि आतंकी हमलों की धमकी के मद्देनजर बीते दो दिनों में जम्मू जिले के अलग-अलग जिलों में आरएएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी और बीएसएफ समेत विभिन्न केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कई कंपनियों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि सीमावर्ती राजौरी और पुंछ जिलों में तैनात आरएएफ की टुकड़ियों ने सुरक्षा अभ्यास के तहत स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के साथ एक इलाके में गश्त की।

    10:03 (IST)05 Aug 2019
    सीसीएस की बैठक खत्म

    पीएम आवास पर चल रही सीसीएस की बैठक खत्म हो गई है। इस दौरान 3 अहम पॉइंट्स पर चर्चा हुई। पहला पॉइंट पाकिस्तान से भारत को खतरे पर केंद्रित था। दूसरा पॉइंट कश्मीर में करप्शन में लिप्त परिवारों पर बात हुई। वहीं, तीसरे पॉइंट में कश्मीर के हालात पर चर्चा हुई।

    09:36 (IST)05 Aug 2019
    संसद में 10 बजे बैठक करेंगे विपक्षी नेता

    कश्मीर में लगातार बदल रहे घटनाक्रम के बीच पीएम आवास पर सीसीएस व कैबिनेट की अहम बैठक हो रही है। इस बीच विपक्षी नेताओं ने भी सुबह 10 बजे संसद मेंं बैठक करने का फैसला किया है।

    09:32 (IST)05 Aug 2019
    आज आर्टिकल 35ए का संशोधन होगा?

    रविवार आधी रात में हुए घटनाक्रम से घाटी में तनाव का माहौल है। आला अधिकारियों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सरकार आर्टिकल 35ए को संशोधित करने के विकल्प तलाश रही है। बता दें कि यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर के स्थायी निवासियों को विशेषाधिकार प्रदान करता है। 

    09:14 (IST)05 Aug 2019
    कांग्रेस लाएगी स्थगन प्रस्ताव
    09:06 (IST)05 Aug 2019
    कांग्रेस लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव देगी

    कश्मीर मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने संसद में स्थगन प्रस्ताव देने का फैसला लिया है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस संबंध में जानकारी दी है।

    09:00 (IST)05 Aug 2019
    9:20 बजे होगी सीसीएस की बैठक

    आज कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है। इसके मद्देनजर सोमवार सुबह 9:20 बजे सीसीएस की बैठक होगी, जिसके बाद 9:30 बजे कैबिनेट की मीटिंग होगी।

    08:59 (IST)05 Aug 2019
    पीएम आवास पर अहम मंथन

    कश्मीर मुद्दे को लेकर साढ़े 9 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर पहुंचे। उनके साथ कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद व एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद हैं।

    08:45 (IST)05 Aug 2019
    लद्दाख में स्कूलों-संस्थानों पर कोई पाबंदी नहीं

    जम्मू-कश्मीर के लद्दाख रीजन में धारा 144 लागू नहीं की गई है। ऐसे में गर्मियों की छुट्टी के बाद सोमवार (5 अगस्त) को सभी स्कूल, कॉलेज व शिक्षण संस्थान सामान्य रूप से खुलेंगे।

    08:33 (IST)05 Aug 2019
    राज्यपाल ने हर घंटे की रिपोर्ट मांगी

    जम्मू-कश्मीर में लगातार बदलते हालात के बीच रविवार देर रात राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी के साथ मीटिंग की। राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर हर घंटे में रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

    08:26 (IST)05 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात
    08:00 (IST)05 Aug 2019
    जम्मू में सभी स्कूल बंद, इंटरनेट सेवा पर भी रोक

    जम्मू के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने के लिए कहा गया है। वहीं, श्रीनगर में धारा 144 लगाने के साथ घाटी के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। फारूक व उमर अब्दुल्ला के अलावा महबूबा मुफ्ती समेत मुख्यधारा के कई नेताओं को नजरबंद कर लिया गया है।

    Next Stories
    1 Bangalore News Updates: उत्तरी कर्नाटक में बाढ़, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा किया हवाई सर्वेक्षण
    2 Mumbai Rains, Weather Forecast News Updates: आगे कैसा रहेगा मुंबई का मौसम? बताया एक्सपर्ट्स ने
    3 एक हजार का नोट जारी करने वाला कानून निरस्त