ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की धमकियों पर भारत का दो टूक जवाब- दुनिया समझ चुकी है PAK की चाल, दे रहा आंतरिक मामलों में दखल

उन्होंने आगे जम्मू-कश्मीर पर फैलाए जा रहे झूठ पर यह भी स्पष्ट किया कि एक भी मामले में ऐसा नहीं हुआ कि किसी अस्पताल में दवा या फिर डिस्पोजेबल आइटम की कमी पड़ी हो। एक भी जान नहीं गई। न ही एक भी गोली चली।

Jammu and Kashmir Issue, JK, Pakistan, Pak Ministers Statements, India, Tight Reply, Condemn, Pakistani Leadership, Internal Matters, India, Irresponsible Statements, Pakistan, MEA, Raveesh Kumar, India, National News, India News, Breaking Newsनई दिल्ली में गुरुवार को पीसी को संबोधित करते विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार।

जम्मू और कश्मीर मुद्दे पर मानसिक संतुलन खो चुका पाकिस्तान लगातार गैर-जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रहा है। गुरुवार (29 अगस्त, 2019) को इसी पर भारत ने उसे दो टूक जवाब दिया और कहा कि दुनिया पाक की चाल समझ चुका है। वह भड़काने और हिंसा फैलाने वाली बयानबाजी के साथ हमारे आंतरिक मामले में दखल दे रहा है।

ये बातें शाम को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बाबत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। उनके मुताबिक, “भारत के आंतरिक मामलों पर हम पाकिस्तानी नेतृत्व की ओर से की गई हालिया बयानबाजी की कड़ी निंदा करते हैं। ये बेहद गैर-जिम्मेदाराना बयान हैं।”

कुमार ने आगे संयुक्त राष्ट्र को लिखे गए पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, “उस चिट्टी जरा भी मायने नहीं रखती है, लिहाजा हम उस पर जवाब नहीं देंगे।” बकौल मंत्रालय प्रवक्ता, “भड़काऊ बयानों में भारत में हिंसा उकसाना और जिहाद को बढ़ावा देना शामिल है।”

उनके अनुसार, “हम जो समझते हैं, उसके हिसाब से कुछ सेक्टर अस्थाई तौर पर बंद कर दिए हैं। वहां पर एक एयरमेन के लिए नोटिस (NOTAM) भी होता है, जो कि कुछ समयकाल के लिए जारी किया जाता है। पर पाक की ओर से एयरस्पेस बंद करने की पुष्टि के सिलसिले में कोई बयान नहीं आया।

उन्होंने आगे जम्मू-कश्मीर पर फैलाए जा रहे झूठ पर यह भी स्पष्ट किया कि एक भी मामले में ऐसा नहीं हुआ कि किसी अस्पताल में दवा या फिर डिस्पोजेबल आइटम की कमी पड़ी हो। एक भी जान नहीं गई। न ही एक भी गोली चली। उल्टा जमीनी हालात देखें, तो वहां सकारात्मक बदलाव हुए हैं।

भारत की ओर से ये टिप्पणियां तब की गई हैं, जब पाकिस्तान के विभिन्न मंत्री जम्मू और कश्मीर के मसले पर बार-बार ऊट-पटांग और बेवजह के बयान दे रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी ने तो यह तक कहा था कि इमरान खान सरकार भारत के लिए एयर स्पेस बंद करने पर विचार कर रही है।

हालांकि, एक अन्य मंत्री ने बाद में उनके उसी बयान पर पलटी मारते हुए गोल-मोल जवाब दिया। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था- फिलहाल यह फैसला नहीं लिया गया है। सलाह-मशविरे के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजनाथ सिंह ने कहा- मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कश्मीर उसका कब था?
2 मायावती की देखरेख में कांशीराम की हुई थी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मामले की हो CBI जांच: योगी के मंत्री
3 बिहार के दो भाइयों ने अनुच्छेद 370 हटने के बाद रचाई कश्मीरी लड़कियों से शादी
ये पढ़ा क्या?
X