ताज़ा खबर
 

JK: सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्कर के 2 आतंकी

जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर इलाके में कॉम्बिंग व सर्च ऑपरेशन चलाया था।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

जम्मू और कश्मीर के बारामुला में भारतीय सुरक्षाबलों के हाथ गुरुवार (13 दिसंबर) को बड़ी कामयाबी लगी। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोपोर इलाके के बर्थकलां मोहल्ला में मुठभेड़ के दौरान जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से ये आतंकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। बुधवार (12 दिसंबर) को जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर कॉम्बिंग व सर्च ऑपरेशन चलाया था। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है, जिसमें जवान यह सुनिश्चित करने में जुटे हैं कि कहीं आसपास और आतंकी तो नहीं छिपे हैं।

रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि क्षेत्र में अभी भी दो आतंकी छिपे हुए हैं। ऐसे में जवानों ने इलाके में घेराबंदी कर ली है। साथ ही स्थानीय लोगों को बाहर न निकलने और खिड़कियां-दरवाजे बंद रखने की सलाह दी गई। मुठभेड़ के बाद से वहां पर सनसनी का माहौल है।

सेना के एक अधिकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। घटना के दौरान दो आतंकवादी मार गिराए गए। खबर लिखे जाने तक अभियान जारी था। बकौल अधिकारी, “मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वह किस संगठन से जुड़े थे, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।”

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, “दोनों आतंकियों के शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं। घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद भी मिले हैं। पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू की है।”

एएनआई के मुताबिक, दोपहर करीब एक बजे तक पुलिस और सुरक्षाबलों का अभियान खत्म हो गया था। सोपोर मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान ओवैस बट और ताहिर अहमद के रूप में हुई है। वे दोनों लश्कर के आतंकी थे।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App