ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर लोगों की भीड़ पर हैंड ग्रेनेड फेंका, 14 लोग जख्मी

इस हमले में 10 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेरेबंदी कर ली है।

Jammu and Kashmir, terrorist attack, grenade attack, DC office, Anantnag, Article 370, security forces, special status of jammu and kashmir, kashmir valley, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiप्रतिकात्मक तस्वीर, फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादी हमला हुआ है। यहां आतंकवादियों ने डीसी दफ्तर के बाहर आम लोगों की भीड़ पर हैंड ग्रेनेड फेंक दिया। इस हमले में 14  लोगों के घायल होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। राज्य से का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से घाटी में यह दूसरा ग्रेनेड हमला है।

घटना दोपहर करीब 11 बजे की है। यहां आतंकवादियों ने कड़ी सुरक्षा वाले उपायुक्त कार्यालय के बाहर ग्रेनेड से हमला किया। घायल होने वाले लोगों में एक ट्रैफिक कॉन्स्टेबल व स्थानीय पत्रकार भी शामिल हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें से अधिकतर लोगों की उपचार के बाद छुट्टी कर दी गई।

इससे पहले, घटना की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को सील कर दिया। आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना ने प्रयास तेज कर दिया है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले 28 सितंबर को सीआरपीएफ की 38 बटालियन पर श्रीनगर के नावा कादल क्षेत्र में ग्रेनेड से हमला किया गया था। हालांकि, इस हमले में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं थी।

इससे पहले प्रशासन नजरबंद किए गए जम्मू-कश्मीर के लगभग सभी नेताओं को रिहा कर दिया था। हालांकि, सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और पीपीडी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को रिहा नहीं किया था। सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने की घोषणा की थी। इसके बाद से राज्य के राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था।

Next Stories
1 खतरे में मोदी और चीनी राष्ट्रपति चिनफिंग की मुलाकात? भारतीय सेना के ‘हिम विजय’ युद्धाभ्यास पर भड़का ड्रैगन
2 J&K जाना चाहता था पाकिस्तान में जन्मा यह अमेरिकी जनप्रतिनिधि, भारत सरकार ने नहीं दी इजाजत
3 HARYANA ELECTIONS 2019: भजनलाल के गढ़ में TikTok स्टार के जरिए सेंध लगाएगी भाजपा! फिल्मों और टीवी में भी काम कर चुकी हैं सोनाली फोगाट
ये पढ़ा क्या?
X