scorecardresearch

जम्मू-कश्मीरः अंग्रेजों से भी बुरी बीजेपी, महबूबा बोलीं- इनसे मुक्ति पाना आजादी हासिल करने से भी बड़ी उपलब्धि

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा के शासन में जम्मू कश्मीर का अस्तित्व खतरे में है।

UP, Agra, Kashmiri students, Booked in sedation, Mehbooba Mufti latter, Appeal to PM Modi, Agra Lawyer
पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (फोटो- एक्सप्रेस आर्काइव)

भारतीय जनता पार्टी पर विभिन्न समुदायों में नफरत के बीज बोने’ का आरोप लगाते हुए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि भाजपा से छुटकारा पाना ब्रिटिश शासन से आजादी पाने से ज्यादा बड़ी बात होगी। उन्होंने यहां तक कहा कि बीजेपी देश में बनी रही तो बंटवारा तय है।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा के शासन में जम्मू कश्मीर का अस्तित्व खतरे में है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी अपने विरोधियों को डराने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। लेकिन युवाओं को बिना डरे प्यार तथा दोस्ती फैलाकर देश के सामने मौजूद चुनौतियों का मुकाबला करना चाहिए।

मुफ्ती ने अपनी पार्टी के आदिवासी युवा सम्मेलन में कहा- उन्होंने देश को बर्बाद कर दिया है। मौजूदा हालात में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्हें पता नहीं कि वे कल जीवित रहेंगे या नहीं। ईडी और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ छापे रोज की बात हो गयी है। जम्मू कश्मीर के हालात बाकी देश से अधिक खराब हैं।

उन्होंने कहा कि यहां मुस्लिमों को कहा जाता है कि आप बाबर और औरंगजेब की औलाद हो। अगर वह मुस्लिमों का बाप है तो उसे फिर यह लोग क्यों याद कर रहे हैं। इन्हें इसलिए यह याद है क्योंकि उत्तर प्रदेश में चुनाव हैं और वहां लोगों केा बताने के लिए कुछ नहीं है। वहां कोई अस्पताल नहीं बनाया, वहां कोई तरक्की नहीं हुई। वहां लोगों को कोरोना में गंगा में लाशें बहती देखी हैं।

अपनी पार्टी में शामिल हुए युवाओं को संबोधित करते हुए पीडीपी नेता ने कहा कि इतिहास एक बार मौका देता है। भारत की जनता ने ब्रिटिश शासन से देश को आजाद कराने के लिए इस अवसर का लाभ उठाया था। आज हमें भाजपा से मुक्ति पाने का मौका मिला है। यह ब्रिटिश शासन के खिलाफ स्वतंत्रता संघर्ष से भी बड़ी बात होगी क्योंकि भाजपा देश को बांटने पर तुली है। हालांकि, एक समय वो भी था जब बीजेपी की बैसाखी के सहारे महबूबा ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाई थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट