ताज़ा खबर
 

‘मुस्लिम मुक्‍त भारत’ पर जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा में निर्दलीय विधायक ने पूछा- क्‍या यही देश बदल रहा है, कांग्रेस बोली- क्‍या फिर से ‘गुजरात’ कराएंगे?

साध्वी ने कांग्रेस मुक्त भारत के तर्ज पर मुस्लिम मुक्त भारत की बात कह कर विवाद पैदा कर दिया।

Author नई दिल्ली | June 9, 2016 4:35 PM

साध्वी प्राची ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। साध्वी ने बॉलीवुड हीरो आमिर खान और शाहरुख खान पर निशाना साधते हुए कहा कि आमिर खान और शाहरुख खान की नसों में पाकिस्तानी खून दौड़ रहा है। साथ ही साध्वी ने हिन्दुओं से आमिर की फिल्म दंगल को नहीं देखने का निवेदन भी किया। इससे पहले साध्वी ने कांग्रेस मुक्त भारत के तर्ज पर मुस्लिम मुक्त भारत की बात कह कर विवाद पैदा कर दिया था।

Read Also: मुस्लिम मुक्‍त भारत वाले बयान पर साध्‍वी प्राची के खिलाफ केरल-पंजाब में FIR, कश्‍मीर विधानसभा में भी उठा मुद्दा

इसी विवाद पर जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा में गुरुवार को निर्दलीय विधायक शेख अब्‍दुल रशीद ने यह मुद्दा उठाते हुए सवाल किया- सरकार स्‍पष्‍ट करे कि मुस्लिम मुक्‍त भारत के बयान का क्‍या मतलब है? उन्‍होंने पूछा कि क्‍या आपकी नजर में ‘देश बदल रहा है’ का यही मतलब है? इस मुद्दे पर विपक्ष ने भी उनका साथ दिया। कांग्रेस विधायक जी.एम. सरूरी ने कहा, ‘ये मुस्लिम मुक्‍त भारत क्‍या है? क्‍या आप फिर से गुजरात (2002 के दंगे) दोहराना चाहते हैं?

Read Also: शाहरुख-आमिर की नसों में दौड़ रहा है पाकिस्‍तान का खून, इनको औकात दिखाओ: साध्‍वी प्राची 

उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह (भाजपा) ने कहा कि ऐसे बयान गलत हैं। भारत पंथनिरपेक्ष देश है और यहां सभी पंथ व धर्म के लोगों को अपनी-अपनी मान्‍यताओं के मुताबिक रहने की इजाजत है।  बुधवार को जम्‍मू कश्‍मीर विधान परिषद में भी यह मुद्दा उठा था। साध्‍वी पर उनके बयान के लिए केरल व पंजाब में एफआईआर भी हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App