जम्मू-कश्मीर: दो एनकाउंटर में मार गिराए गए 7 आतंकी, खतरनाक संगठन का मुखिया भी शामिल

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा दो अलग-अलग एनकाउंटर में सात आतंकवादी मारे गए हैं।

jammu kashmir, kashmirसुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में सात आतंकियों को मार गिराया। (Indian Express)।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा दो अलग-अलग एनकाउंटर में सात आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ों में सेना के चार जवान भी घायल हुए हैं। पुलिस ने कहा कि घायल जवानों की हालत अब स्थिर है। शोपियां जिले में एक एनकाउंटर के दौरान पांच आतंकवादी मारे गए। माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादी अंसार गज़वत-उल हिंद के सदस्य थे। जिसका संबंध अल-कायदा से है।

पुलिस ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान आतंकवादी एक मस्जिद में छिपे थे। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, “हमने आतंकियों को समझाने के लिए मस्जिद के इमाम सहित लोगों को अंदर भेजा था लेकिन उन्होंने समर्पण करने इनकार कर दिया और गोलीबारी की।” पुलिस ने बताया कि उन्होंने आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल किया जिससे मस्जिद को नुकसान न पहुंचे। विजय कुमार ने बताया, “हमने मस्जिद को नुकसान नहीं होने दिया और इसके अंदर पांच आतंकवादियों को भी मार गिराया।”

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में, दो आतंकवादी गोलीबारी के दौरान भागने में सफल रहे, लेकिन आखिर पुलवामा के त्राल इलाके में उनका पीछा किया गया और उन्हें मार दिया गया।

मालूम हो कि आतंकवाद-रोधी अभियानों के दौरान, पुलिस और सुरक्षा बल उन घरों को तबाह कर देते हैं जहाँ आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका होती है।

गुरुवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक घर क्षतिग्रस्त हो गया । दरअसल पुलिस को घर में आतंकवादियों के अंदर होने का शक था। लेकिन 17 घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद कोई नहीं मिला।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कश्मीर में एजीएच का प्रमुख इम्तियाज शाह मारे जाने वाले आतंकवादियों में से एक था। इस ऑपरेशन के बाद, पुलिस ने कहा कि अंसार गजवत-उल हिंद को कश्मीर से मिटा दिया गया है।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “शोपियां और त्राल में चल रहे दोनों ऑपरेशन खत्म हो गए हैं। ऑपरेशन में 7 आतंकवादी मारे गए हैं। इन दो मुठभेड़ों और 7 आतंकवादियों के खात्मे के साथ, आतंकवादी समूह एजीएच को पूरी तरह से मिटा दिया गया है। ”

Next Stories
1 अखिलेश यादव का वीडियो वायरल, मेरे बारे में ऐसा सोचा तो पिछड़ी जातियों के बारे में क्या सोचते होंगे, फिर पटक दिया माइक
2 यूपी पंचायत चुनावः भाजपा ने रेप के दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को दिया टिकट
3 बंगाल चुनावः दो दिन में ही चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को भेजा दूसरा नोटिस, कहा जवानों पर क्यों दिया विवादित बयान?
यह पढ़ा क्या?
X