J&K : लगातार दूसरे दिन ‘बाहरी’ बने आतंकियों का निशाना, मजदूरों को पुलिस और सेना के कैंप लाने का आदेश

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकवादियों द्वारा की गई फायरिंग में 2 गैर-स्थानीय मज़दूरों की मौत हुई है और एक घायल हुआ है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

Jammu Kashmir
घटना के बाद इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फोटो सोर्स- ANI

जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा गैर कश्मीरियों को निशाना बनाने का सिलसिला लगातार दूसरे दिन भी देखने को मिला। रविवार को आतंकियों ने एक बार फिर दूसरे प्रदेशों से आए मजदूरों पर हमला बोल दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकियों ने घर में घुसकर मंजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक मजदूर घायल बताया जा रहा है। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। इन हमलों को देखते हुए पुलिस ने राज्य के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को आदेश दिया है कि सभी गैर-स्थानीय मजदूरों को तुरंत नजदीकी पुलिस और सेना के कैंपों में लाया जाए।

समाचार एजेंसी ANI ने सीआईडी के सूत्रों के जरिए बताया कि आतंकियों ने जिन तीन गैर कश्मीर मजदूरों पर गोलियां चलाई है वो सभी बिहार के रहने वाले थे। और कुलगाम में साथ ही रहते थे। तीन में से दो राजा रेशी देव और जोगिंदर रेशी देव की मौत हो गई है जबकि एक घायल हैं। बता दें कि यह लगातार दूसरा दिन है जब दहशतगर्दों ने गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाया है। पिछले दो दिनों में वह चार गैर-कश्मीरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में 24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला है। बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। नागरिकों की हत्याओं के बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंकवादियों और उनके समर्थकों को निशाना बनाकर उनके खून की एक-एक बूंद का बदला लेने की बात कही है।

LG मनोज सिन्हा बोले- एक एक बूंद का बदला लेंगे: सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की शांति और सामाजिक-आर्थिक प्रगति और लोगों के व्यक्तिगत विकास को बाधित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश के तेजी से विकास की बात दोहराई। सिन्हा ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘आवाम की आवाज’ में कहा कि मैं शहीद नागरिकों को अपनी श्रद्धांजलि देता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। हम आतंकवादियों, उनके हमदर्दों को निशाना बनायेंगे और निर्दोष नागरिकों के खून की हर बूंद का बदला लेंगे।

BJP ने की निंदा: भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि यह नरसंहार के अलावा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि गैर-स्थानीय लोगों की हत्या अमानवीय के अलावा और कुछ नहीं है और आतंकवादियों की हताशा को दर्शाती है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शर्मसार हुई मां की ममता: 3 बेटियों को सुलाया मौत की नींदsangam vihar, sangam vihar murder, ambedkar nagar police station, delhi news
अपडेट