scorecardresearch

जय श्रीराम के जवाब में अल्‍लाह हूं अकबर कहने वाली लड़की के लिए जमीयत ने की 5 लाख के इनाम की घोषणा

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष हजरत मौलाना महमूद असद मदनी ने फेसबुक पर लिखा कि इस बहादुर बेटी की हौसला अफ्जाई के लिए पांच लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है।

Hijab Karnakata, Muskan Khan
मुस्कान खान(फोटो सोर्स: ट्विटर वीडियो ग्रैब)।

लड़कियों के हिजाब पहनने को लेकर कर्नाटक में संग्राम छिड़ा हुआ है। इस बीच हिजाब पहने एक लड़की के सामने कुछ लड़कों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। जिसके जवाब में उनके सामने एक लड़की ने अल्लाहू अकबर का नारा बुलंद किया। बता दें कि इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वहीं वीडियो के सामने आने के बाद जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने इस लड़की को पांच लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है। लड़की की हिम्मत की तारीफ करते हुए जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष हजरत मौलाना महमूद असद मदनी ने छात्रा मुस्कान खान को बधाई दी है। इस संबंध में जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने एक बयान भी जारी किया है।

फोटो सोर्स: फेसबुक/@MahmoodAmadani

मदनी ने दी शुभकामनाएं: बयान में मौलाना मदनी ने कहा है कि अपने धार्मिक अधिकारों और संवैधानिक आजादी के विरोध की तेज और गर्म हवा का मुस्कान ने पूरी हिम्मत से सामना किया। महात्मा गांधी कॉलेज उडुपी की बहादुर छात्रा बीबी मुस्कान खान पुत्री मोहम्मद हुसैन खान को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट में आगे लिखा कि जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने इस बहादुर बेटी की हौसला अफ्जाई के लिए पांच लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है।

ओवैसी ने भी की तारीफ: बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्कान की तारीफ की और उसे बहादुर बताया। उन्होंने ट्वीट में कहा कि हिंदुत्ववादी भीड़ के खिलाफ मुस्लिम लड़कियों ने अपने साहस का परिचय दिया।

बता दें कि इस मामले को लेकर छात्रा मुस्कान ने आजतक से कहा कि वो असाइनमेंट के लिए कॉलेज गई थीं। वहां कुछ लड़कों की भीड़ ने कहा कि बुर्का हटाकर ही कॉलेज में प्रवेश करो। मुस्कान ने जब इसका विरोध किया तो भीड़ जय श्रीराम के नारे लगाने लगी। मुस्कान के मुताबिक उस भीड़ में कॉलेज के साथ ही बाहर के लोग भी शामिल थे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट