ताज़ा खबर
 

जामिया में पुलिस के सामने पिस्तौल लहराने वाला चिल्ला रहा था, ‘ये लो आजादी’; फायरिंग से पहले किया था FB लाइव

पिस्तौल लहराने और गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। और वह नाबालिग बताया जा रहा है।

CAA, Delhi Police, jamia caa protest, nrcफायरिंग से पहले किया था FB लाइव। फोटो: Rambhakt Gopal/Facebook/रॉयटर्स

जामिया इलाके में गुरुवार को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ मार्च के दौरान दिनदहाड़े गोली चल गई। पिस्तौल लहराने और गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। और वह नाबालिग बताया जा रहा है। घटना के दौरान वह पिस्तौल लहराते हुए जोर-जोर से चिल्ला और बाकी लोगों को धमका रहा था,”ये लो आजादी…।” फायरिंग के दौरान एक व्यक्ति जख्मी भी हुआ है, जिसका नाम शादाब बताया जा रहा है वह छात्र है। फिलहाल वह एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है।

आरोपी के फेसबुक प्रोफाइल से भी कई जानकारियां मिली हैं। फायरिंग करने से पहले आरोपी ने खुद को फेसबुक पर लाइव किया था। उसने एक पोस्ट में लिखा, ‘शाहीन बाग, खेल खत्म हो गया।’ इसके अलावा एक पोस्ट में उसने चंदन नाम के एक शख्स का जिक्र किया है। माना जा रहा है कि यह वही चंदन है जिसकी उत्तर प्रदेश के कासगंज में 2018 में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में मौत हो गई थी। माना जाता है कि चंदन कथित तौर पर मुस्लिमों की गोली का शिकार हुआ था।

Jamia CAA Protest LIVE Updates: जामिया में रैली के बीच गोली चला बोला आरोपी- यह लो आजादी

आरोपी ने फेसबुक पर लिखा ’31 तक मेरी पोस्ट को नजरअंदाज न करें। मैं किसी भी संगठन से नहीं जुड़ा हूं। मेरी अंतिम यात्रा पर मुझे भगवा में ले जाएं और जय श्री राम के नारे लगाए।’ इसके अलावा दिल्ली में स्थित शाहीन बाग में चल रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन को लेकर भी आरोपी ने एक पोस्ट किया है। आरोपी ने लिखा ‘शाहीन बाग खत्म, खेल खत्म।’

गृह मंत्री की पुलिस क्या कर रही है?’ जामिया इलाके में फायरिंग पर फूटा लोगों का गुस्सा, ट्विटर पर भिड़े यूजर्स 

वहीं छात्र को घायल जैसी स्थिति में देखकर जामिया इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया। घटना के समय वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और कई मीडिया समूह के लोग मौजूद थे। छात्र जामिया से महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जा रहे थे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Election 2020: स्टार प्रचारक होने और भारी डिमांड के बावजूद सिंधिया, सिद्धू क्यों नहीं कर रहे चुनाव प्रचार? सोनिया-प्रियंका पर भी सस्पेंस!
2 महिला टीवी पत्रकार ने लिखा- हमारी टीम ने शाहीनबाग में हर सवाल पूछे पर नहीं हुई बदसलूकी, ट्रोल्स ने ले लिया निशाने पर
3 ‘जब तक आप जेल नहीं जाते, नेता नहीं हो सकते, राजनीति में सॉफ्ट लोगों की जगह नहीं’, यूजर्स उड़ा रहे बंगाल BJP चीफ की खिल्ली
यह पढ़ा क्या?
X