ताज़ा खबर
 

Jaitley’s defamation case: अरविंद केजरीवाल, पांच अन्‍य AAP नेताओं को मिली जमानत

गुरुवार को दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अरविंद केजरीवाल पूरे दल-बल के साथ पहुंचे। दूसरी ओर बड़ी संख्‍या में बीजेपी कार्यकर्ता भी पहुंचे। पेशी के दौरान दोनों तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

Author नई दिल्‍ली | April 7, 2016 3:27 PM
Arun Jaitley, Arvind Kejriwal, Kumar Vishwas, Aam Aadmi Party, AAP, Raghav Chadha, Deepak Bajpai, Arun Jaitley, AAP, BJP, Patiala House Court, defamation, five other AAP leaders, Delhi court, grants bailअरविंद केजरीवाल फाइल फोटो

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की ओर से दायर मानहानि केस में गुरुवार को मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोर्ट में पेशी हुई। अदालत ने 20 हजार रुपए के मुचलके पर उन्‍हें जमानत दे दी। मामले की अगली सुनवाई 19 मई तय की गई है। अगली सुनवाई के दौरान केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्‍य नेताओं के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर बहस होगी।

गुरुवार को दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अरविंद केजरीवाल पूरे दल-बल के साथ पहुंचे। दूसरी ओर बड़ी संख्‍या में बीजेपी कार्यकर्ता भी पहुंचे। पेशी के दौरान दोनों तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। केजरीवाल की पेशी को ध्‍यान में रखते हुए कोर्ट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इसके बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुईं। हालांकि, हिंसा की नौबत आने से पहले ही सुरक्षाबलों ने स्थिति को संभाल लिया।

क्‍या है मामला: आप नेताओं ने कहा था कि जेटली जब डीडीसीए के प्रेसिडेंट थे तब उन्होंने 24 करोड़ की लागत वाला स्टेडियम 114 करोड़ रुपए में बनवाया, लेकिन 90 करोड़ रुपए कहां खर्च कर दिए? आप नेताओं ने जेटली को मोदी सरकार का सबसे करप्ट मंत्री बताया था। इन्हीं आरोपों के बाद अरुण जेटली ने केजरीवाल और अन्‍य पांच आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोक दिया था। पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिमिनल और दिल्ली हाईकोर्ट में सिविल केस दायर किया है।केजरीवाल के अलावा संजय सिंह, कुमार विश्वास, दीपक वाजपेयी, राघव चड्डा और आशुतोष के खिलाफ पाटियाला हाउस कोर्ट में क्रिमिनल केस चल रहा है। जेटली ने कहा था कि आप के नेताओं के गलत बयान की वजह से उनकी इमेज को नुकसान हुआ है।

Next Stories
1 Panama Papers: IPL में टीम खरीदने के लिए बनाई गई थी कंपनी, सैफ-करीना और करिश्‍मा भी थे शामिल
2 हम भारत माता को विश्व गुरु बनाने राजनीति में आए : अमित शाह
3 सूखाग्रस्त क्षेत्रों में मनरेगा कोष नहीं देने पर केंद्र की खिंचाई, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से फौरन राहत देने को कहा
ये पढ़ा क्या?
X