ताज़ा खबर
 

मंच पर राजनाथ सिंह की मौजूदगी में श्रीश्री रविशंकर बोले- ‘जय हिंद, पाकिस्‍तान जिंदाबाद’

श्रीश्री रविशंकर तीन दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन मंच पर साधकों को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्‍होंने पाकिस्‍तान जिंदाबाद का उद्घोष किया।

Author नई दिल्‍ली | March 14, 2016 2:22 PM
श्रीश्री रविशंकर। (फाइल फोटो)

दिल्‍ली में अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के विश्व संस्कृति महोत्सव में शनिवार को कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई हैरत में पड़ गया। ‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीश्री रविशंकर ने मंच पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में ‘जय हिंद और पाकिस्तान जिंदाबाद’ का उद्घोष किया। एक बार तो हर कोई हैरत में पड़ गया, लेकिन जल्द ही श्रीश्री ने मंशा स्पष्ट करते हुए कहा कि ‘जय हिंद और पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा एक साथ क्यों नहीं लग सकता?

Read Also: ‘श्री श्री रविशंकर के ‘आशीर्वाद’ से साथ आए मोदी और केजरीवाल’

जानकारी के मुताबिक श्रीश्री रविशंकर तीन दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन मंच पर साधकों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान दुनियाभर के हजारों धार्मिक नेता कार्यक्रम में मौजूद थे। पाकिस्तान के मुफ्ती मोहम्मद सईद खान भी कार्यक्रम में थे, जिन्होंने सहिष्‍णुता के महत्व पर प्रकाश डाला।

अपने संबोधन के में श्री श्री रविशंकर ने कहा पाकिस्तान खुद आतंकवाद से जूझ रहा है, ऐसे में अगर दोनों देश एक साथ आ जाएं तो काफी तरक्की कर सकते हैं। ‘जय हिंद और पाकिस्तान जिंदाबाद’ भी एक साथ आ सकता हैं। यह दोनों पक्षों के लिए एक जितने वाली स्थिति हो सकती है। हमें हमेशा आगे बढ़ने और दूसरे को आगे बढ़ते देखने पर यकीन करना चाहिए।

श्री श्री रविशंकर का बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब भारत में राष्ट्रवाद को लेकर बहस चल रही है। जेएनयू में कुछ छात्रों के पाकिस्तान समर्थन वाले नारे लगाए जाने के बाद यह विवाद पैदा हुआ था।

Read Also: JNU ROW: कन्‍हैया कुमार के पक्ष-विपक्ष में अब तक सामने आए हैं ये FACTS

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App