ताज़ा खबर
 

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष बने जेपी नड्डा, जेपी आंदोलन के रह चुके हैं सिपाही, यूपी में दिलाई बड़ी जीत

जेपी नड्डा को भाजपा का कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। यह फैसला पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में हुआ।

Author नई दिल्ली | June 17, 2019 8:15 PM
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने पर जेपी नड्डा को बधाई देते अमित शाह। (Photo: ANI)

बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में अमित शाह ने पार्टी की कमान जेपी नड्डा के हाथों में सौंप दी। सोमवार शाम हुई संसदीय दल की बैठक में जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुन लिया गया। प्रधानमंत्री समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने नड्डा को बधाई दी। गौरतलब है कि जब अमित शाह ने गृहमंत्री का पदभार संभाला है, तभी से नए अध्यक्ष को बनाए जाने की चर्चा जोरों पर हैं। पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि शाह के बाद जेपी नड्डा के हाथों में ही पार्टी की बागडोर सौंपी जाएगी।

जेपी नड्डा 2012 से राज्यसभा के सांसद हैं और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वह बतौर स्वास्थ्य मंत्री काम कर चुके हैं। वहीं, इससे पहले उनकी सक्रियता हिमाचल की राजनीति में भी काफी रही है। हिमाचल में वह बीजेपी की तरफ से तीन बार विधायक रहे हैं। वहीं, नड्डा राष्ट्रीय स्यवं सेवक संघ के भी काफी करीबी माने जाते हैं। पटना यूनिवर्सिटी से पढ़े नड्डा का राजनीतिक कद पार्टी में लगातार उभार पर ही रहा है। नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज सहित कई नेताओं ने बधाई दी।

इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा, “भाजपा ने अमित शाह के नेतृत्व में कई चुनाव जीते लेकिन प्रधानमंत्री ने उन्हें गृह मंत्री नियुक्त किया है, इस वजह से अमित शाह ने खुद कहा कि पार्टी की जिम्मेवारी किसी दूसरे को देनी चाहिए। इसके बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App