ताज़ा खबर
 

जम्‍मू कश्‍मीर: सेना के जवान पर छेड़छाड़ के आरोप पर प्रदर्शन, सेना की गोलीबारी में तीन मरे

जम्‍मू कश्‍मीर के हंदवाड़ा में यह घटना एक जवान के कथित तौर पर लड़की से छेड़छाड़ का प्रयास करने के बाद हुई। गांव वाले जवान की हरकत को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

Author श्रीनगर | April 12, 2016 9:19 PM
उत्‍तर कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में मंगलवार को सेना की फायरिंग में दो युवकों और एक महिला के मारे जाने के बाद से तनाव है। (फाइल फोटो)

उत्‍तर कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में मंगलवार को सेना की फायरिंग में दो युवकों और एक महिला के मारे जाने के बाद से तनाव है। घटना एक जवान के कथित तौर पर लड़की से छेड़छाड़ का प्रयास करने के बाद हुई। गांव वाले जवान की हरकत को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। छेड़छाड़ की घटना की खबर के बाद पूरे हंदवाड़ा में प्रदर्शन शुरू हो गए। गांव वाले आरोपी जवान को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि सेना ने प्रदर्शन कर रहे गांव वालों ने ओपन फायरिंग की। इसमें चार युवक घायल हो गए। इनमें से एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जब एक अन्‍य ने और महिला की अस्‍पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

एक सैन्‍य अधिकारी ने मौतों पर खेद जताते हुए कहा कि मामले की जांच होगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी। हंदवाड़ा में प्रदर्शन की गूंज राजधानी श्रीनगर में भी सुनाई दी। घटना के बाद श्रीनगर और पुलवामा में भी प्रदर्शन हुए। पुलवामा में प्रदर्शन के दौरान कुछ जगहों पर पत्‍थरबाजी हुई। कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए अतिरिक्‍त पुलिस जाब्‍ता तैनात किया गया है। नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस ने घटना पर दुख जताते हुए मामले की जांच की मांग की है। वहीं अलगाववादी हुर्रियत कांफ्रेंस ने बुधवार को बंद बुलाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App