ताज़ा खबर
 

पुलवामा आतंकी हमला: सड़क पर हर तरफ बिखरी थीं लाशें, वाहन के उड़ गए परखच्‍चे

सीआरपीएफ के 54 बटैलियन के काफिले पर बड़े आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 27 जवान शहीद हो गए। जैश ए मुहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह फिदायीन हमला था। बम से लदी कार को आतंकी ने सीआरपीएफ की बस में भिड़ा दिया।

Author February 14, 2019 10:20 PM
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

जम्मू कश्मी के पुलवामा में एक बार फिर आतंकियों की बर्बरता सामने आई है। सीआरपीएफ के 54 बटैलियन के काफिले पर बड़े आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 27 जवान शहीद हो गए। जैश ए मुहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह फिदायीन हमला था। बम से लदी कार को आतंकी ने सीआरपीएफ की बस में भिड़ा दिया।  घटनास्थल की तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमला कितना भयावह था कि सीआरपीएफ के लगभग 35 जवान घायल हो गए। हमले के बाद का मंजर हृदयविदारक था। सड़कों पर खून और जवाने के शरीर के हिस्से पसरे मिले। इस दौरान आस पास की गाड़ियों को भी परखच्चे उड़ गए।घायल जवानों को स्ट्रेचर पर लादकर अस्पताल ले जाया गया। 20 साल में यह सबसे बड़ा हमला है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएप के डीजी आरआर भटनागर से बातकर हमले के दौरान हुई क्षति के बारे में जानकारी ली है।राहुल गांधी ने लिखा कि मैं इस घटना से बुरी तरह आहत हूं। हमारे सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर उनके परिवारवालों के साथ हूं। घायल के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।इस दौरान सीआरपीएप के डीजी आरआर भटनागर ने कहा कि पुलवामा में काफिले में लगभग 2500 लोग शामिल थे। मौके पर आला अधिकारी मौजूद हैं।जांच की जा रही है।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर हमले की निंदा की है। उन्होंने लिखा है कि इस उन्मादी लड़ाई में और कितने लोगों की जान जाती रहेगी?नेशन कॉफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह ने भी हमले की निंदा करते हुए लिखा कि घाटी से दिल दहलाने वाली घटना हुई है।सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं और कुछ घायल हो गए हैं। मैं इस घटना की निंदा करता हूं और घायल हुए और शहीद हुए जवानों के परिवारवालों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर जवानों के प्रति शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि जवानों की शहादत पर उनके परिवार वालों के प्रति संवेदना और जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्दी ठीक होने की कामना करती हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बैंकों को मेरा ऑफर मंजूर करने का ऑर्डर दें और क्रेडिट लें नरेंद्र मोदी: विजय माल्‍या
2 राफेल डील को सस्ता बताने के लिए CAG ने लगाया क्या गणित, जानिए
3 टिक टॉक ऐप पर वायरल हो रहे आरएसएस और दक्षिणपंथी संगठनों के वीडियोज!