जम्मू-कश्मीरः रणजीत सागर डैम के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का चॉपर

सेना की तरफ से कहा गया है कि चॉपर अपनी रूटीन उड़ान पर था, तभी ये हादसा हुआ। फिलहाल बचाव कार्य जारी है। सेना की टीमें मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन कर रही हैं।

RANJEET SAGAR DAM, ARMY, CHOPPER
रणजीत सागर डैम, जहां सेना का चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। (फोटोः ANI)

जम्मू-कश्मीर के कठुआ रीजवन में सेना का एक चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रणजीत सागर डैम के पास यह हादसा हुआ। सेना की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं। सेना की तरफ से कहा गया है कि चॉपर अपनी रूटीन उड़ान पर था, तभी ये हादसा हुआ। फिलहाल बचाव कार्य जारी है। सेना की टीमें मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन कर रही हैं।

सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर ये हादसा हुआ। ध्रुव चॉपर ने पठानकोट बेस से उड़ान भरी थी। लेकिन कुछ देर की उड़ान के बाद ये रंजीत सागर डैम के पास गिर गया। रंजीत सागर में सेना का ट्रेनिंग सेंटर भी है। हालांकि सेना की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान हादसे को लेकर नहीं आया है।

सूत्रों का कहना है कि तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है। एनडीआरएफ की टीम जवानों को तलाश कर रही है। हादसे के पीछे कोई आतंकी साजिश तो नहीं, इस एंगल पर सेना के साथ पुलिस भी जांच कर रही है। पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा का कहना है कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। चॉपर के दोनों पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट