ताज़ा खबर
 

सेना प्रमुख बोले- अब वक्‍त आ गया है कि पाकिस्‍तान को उसी के अंदाज में जवाब दिया जाए

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा. "मैं राफेल पर बात नहीं करना चाहता मगर आधुनिक हथियार हर सेना की आवश्‍यकता है। उन्‍हें हासिल करने में देरी सेना के लिए ठीक नहीं।''

Bipin Rawat, Bipin Rawat news, Bipin Rawat army chiefसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत। (Photo : PTI)

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि आतंकियों और पाकिस्‍तानी सेना की बर्बरता का बदला लेने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है। एएनआई के अनुसार, रावत ने कहा कि अब ”वक्‍त आ गया है कि उन्‍हें (पाकिस्‍तान, आतंकी) उन्‍हीं के तरीके से जवाब दिया जाए, वैसी बर्बरता न दिखाते हुए। लेकिन मुझे लगता है कि दूसरी तरफ वालों को भी वही दर्द महसूस करना चाहिए।” भारत सरकार ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच वार्ता रद्द कर दी थी। इसके बाद, शनिवार को पाकिस्‍ताानी प्रधानमंत्री इमरान खान की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। इसपर सेना प्रमुख ने कहा, ”मुझे लगता है कि हमारी सरकार की नीति बेहद स्‍पष्‍ट और नपी-तुली रही है। हमने हमेशा यही कहा है कि बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते। पाकिस्‍तान को आतंकवाद रोकना ही होगा।”

राफेल सौदे पर मचे विवाद से सेना को अलग करते हुए जनरल रावत ने कहा, ”हमें लगातार आधुनिक हथियारों की आवश्‍यकता होती है। हम किसी हथियार को सीमित बार ही इस्‍तेमाल कर सकते हैं। हम सेना में उन्‍हें (हथियार) शामिल करना चाहते हैं इसलिए हथियारों की खरीद जारी रहेगी। लेकिन मैं इससे सहमत नहीं कि इससे हमारे साहस में कमी आती है। ऐसा नहीं है कि हमारे पास कोई दूसरा विकल्‍प नहीं। मैं राफेल पर बात नहीं करना चाहता मगर आधुनिक हथियार हर सेना की आवश्‍यकता है। उन्‍हें हासिल करने में देरी सेना के लिए ठीक नहीं।”

राजनैतिक अभियानों के लिए सेना के इस्‍तेमाल पर बिपिन रावत ने कहा, ”मैं राजनैतिक मुद्दों पर टिप्‍पणी नहीं करना चाहता लेकिन मैं कहूंगा कि हमें पूरा सहयोग मिल रहा है। हमें अपने ऑपरेशंस करने की पूरी छूट मिल रही है और आप कश्‍मीर व नॉर्थ-ईस्‍ट में इसका असर देख सकते हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शौर्य चक्र अवार्डी की विधवा का भुगतान रोका, अब सरकार को ब्‍याज भी देना होगा
2 पाकिस्‍तान के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ था, सपा सांसद का असिस्‍टेंट बरी
3 राफेल सौदे पर ओलांद के बयान से राजनैतिक भूचाल, रक्षा मंत्रालय ने फिर जारी की सफाई
कृषि कानून
X