ताज़ा खबर
 

आयकर विभाग ने लालू की बेटी और दामाद की बेनामी प्रॉपर्टीज को किया सीज़, तेजस्‍वी यादव भी घेरे में

प्रॉपर्टी सीज़ करने से पहले मीसा भारती को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की दिल्ली जांच विंग की ओर से दो बार समन जारी किया था, लेकिन वह हाज़िर नहीं हुई थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने सोमवार को संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की।
Author नई दिल्ली। | June 19, 2017 21:46 pm
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी और सांसद मीसा भारती

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सोमवार को आयकर विभाग ने शिकंजा कसा। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू की बेटी और आरजेडी से राज्यसभा सदस्य मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार और बिहार के उप-मुख्यमंत्री और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की बेनामी संपत्ति को सीज़ कर दिया है। प्रॉपर्टी सीज़ करने से पहले मीसा भारती को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की दिल्ली जांच विंग की ओर से दो बार समन जारी किया था, लेकिन वह हाज़िर नहीं हुई थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने सोमवार को संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की। विभान ने उन संपत्तियों को सीज़ किया है, जिन पर मई महीने में रेड डाली गई थी।

आयकर विभाग ने मीसा भारती को बेनामी संपत्ति मामले में समन जारी कर 12 जून को पेश होने को कहा गया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुई थी। इससे पहले लालू की बेटी और दामाद को छह तथा सात जून को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उस समय भी वह गैरहाजिर रही थीं। सोमवार को गई इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई के बाद अगर मीसा भारती और उनके पति ने विभाग को संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो बेनामी संपत्ति अधिनियम के तहत उनकी संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा। इससे पहले मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट को राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था।

लालू यादव तथा उनके बच्चों- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव तथा राज्यसभा सांसद मीसा भारती- से संबंधित कथित बेनामी संपत्ति सौदे को लेकर आयकर विभाग ने 16 मई को दिल्ली तथा उसके आसपास 22 जगहों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने राजद सुप्रीमो के अलावा, पार्टी के सांसद पी.सी.गुप्ता तथा दिल्ली, हरियाणा के गुरुग्राम तथा रेवाड़ी में कई कारोबारियों व रियल एस्टेट के एजेंटों के परिसरों पर भी छापेमारी की थी। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि जमीन के भ्रष्ट सौदों में लालू यादव के तीनों बच्चे तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव तथा मीसा भारती शामिल हैं।

 

इनकम टैक्स विभाग का लालू यादव पर शिकंजा, 22 ठिकानों पर मारा छापा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Ram Babu
    Jun 19, 2017 at 9:38 pm
    गुड ट्रीट !
    (0)(0)
    Reply