ताज़ा खबर
 

आयकर विभाग ने लालू की बेटी और दामाद की बेनामी प्रॉपर्टीज को किया सीज़, तेजस्‍वी यादव भी घेरे में

प्रॉपर्टी सीज़ करने से पहले मीसा भारती को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की दिल्ली जांच विंग की ओर से दो बार समन जारी किया था, लेकिन वह हाज़िर नहीं हुई थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने सोमवार को संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की।

Misa Bharti, MP Misa Bharti, Lalu Yadav daughter Misa bharti, PMLA, Lalu Prasad Yadav, money laundering, RJD, ed, cbi, pmla, sandeep sharma, ca, Bihar news, Patna news, Jansattaराजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी और सांसद मीसा भारती

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सोमवार को आयकर विभाग ने शिकंजा कसा। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू की बेटी और आरजेडी से राज्यसभा सदस्य मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार और बिहार के उप-मुख्यमंत्री और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की बेनामी संपत्ति को सीज़ कर दिया है। प्रॉपर्टी सीज़ करने से पहले मीसा भारती को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की दिल्ली जांच विंग की ओर से दो बार समन जारी किया था, लेकिन वह हाज़िर नहीं हुई थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने सोमवार को संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की। विभान ने उन संपत्तियों को सीज़ किया है, जिन पर मई महीने में रेड डाली गई थी।

आयकर विभाग ने मीसा भारती को बेनामी संपत्ति मामले में समन जारी कर 12 जून को पेश होने को कहा गया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुई थी। इससे पहले लालू की बेटी और दामाद को छह तथा सात जून को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उस समय भी वह गैरहाजिर रही थीं। सोमवार को गई इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई के बाद अगर मीसा भारती और उनके पति ने विभाग को संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो बेनामी संपत्ति अधिनियम के तहत उनकी संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा। इससे पहले मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट को राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था।

लालू यादव तथा उनके बच्चों- बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव तथा राज्यसभा सांसद मीसा भारती- से संबंधित कथित बेनामी संपत्ति सौदे को लेकर आयकर विभाग ने 16 मई को दिल्ली तथा उसके आसपास 22 जगहों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने राजद सुप्रीमो के अलावा, पार्टी के सांसद पी.सी.गुप्ता तथा दिल्ली, हरियाणा के गुरुग्राम तथा रेवाड़ी में कई कारोबारियों व रियल एस्टेट के एजेंटों के परिसरों पर भी छापेमारी की थी। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि जमीन के भ्रष्ट सौदों में लालू यादव के तीनों बच्चे तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव तथा मीसा भारती शामिल हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्‍ली से मुंबई के बीच देश की सबसे तेज ट्रेनें चलाने की तैयारी में रेलवे, जानिए कब लागू होगा प्‍लान
2 प्रॉपर्टी रिकॉर्ड्स को आधार से जोड़ने की खबर निकली फर्जी, PIB ने दी सफाई
3 राष्ट्रपति चुनाव: लालू-नीतीश को लग सकता है झटका, बीजेपी के साथ आ सकती हैं मायावती
किसान आंदोलनः
X