ताज़ा खबर
 

ISRO चीफ को फ्लाइट में देखकर तालियां बजाने लगे यात्री, सामने आया VIDEO

के.शिवन ने इंडिगो फ्लाइट की इकॉनोमी क्लास में सफर किया। इस बात के लिए भी लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं कि इतने बड़े पद पर रहते हुए भी उन्होंने सामान्य व्यक्ति की तरह इकॉनोमी क्लास से सफर करना पसंद किया।

k sivanइसरो चीफ के.शिवन। (फाइल फोटो)

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Reaserch Organization (ISRO)) के निदेशक के. शिवन हाल ही में एक विमान से सफर कर रहे थे। जब शिवन विमान में सवार हुए, तो विमान में उनका हीरो जैसा स्वागत हुआ। विमान में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। इतना ही नहीं विमान के स्टाफ ने भी के.शिवन के साथ सेल्फी ली और उनका अभिवादन किया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

बता दें कि बीते दिनों इसरो ने चंद्रयान-2 मिशन चांद पर भेजा था। यह मिशन चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग नहीं कर पाया था, लेकिन इसके बावजूद यह मिशन करीब 95 प्रतिशत तक सफल माना गया था। सॉफ्ट लैंडिंग में असफल रहने के बाद जब पीएम मोदी इसरो पहुंचे थे, तो के.शिवन भावुक हो गए थे। के. शिवन  इस मिशन के साथ ही इसरो चीफ के.शिवन देश के घर-घर में जाना पहचाना नाम बन गए थे। यही वजह रही कि जब शिवन विमान में सवार हुए तो लोगों ने उनका तालियां बजाकर अभिवादन किया।

गौरतलब है कि के.शिवन ने इंडिगो फ्लाइट की इकॉनोमी क्लास में सफर किया। इस बात के लिए भी लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं कि इतने बड़े पद पर रहते हुए भी उन्होंने सामान्य व्यक्ति की तरह इकॉनोमी क्लास से सफर करना पसंद किया।

बता दें कि चंद्रयान-2 मिशन के बाद अब भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो अपने महत्वकांक्षी गगनयान प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। गगनयान प्रोजेक्ट के जरिए इसरो पहली बार किसी भारतीय तो चांद की सतह पर उतारने की योजना पर काम कर रही है। इसरो साल 2022 तक गगनयान मिशन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा है। गगनयान के जरिए इसरो की योजना दो मानवरहित और एक मानव सहित फ्लाइट अंतरिक्ष में भेजने की है। इस मिशन के लिए इसरो ने रुस की लॉन्च सेवा प्रदाता एजेंसी ग्लावकोसमोस से समझौता किया है।

Next Stories
1 ‘पीएम की इज्जत करने के लिए संविधान या कानून मजबूर नहीं करता’, शेहला रशीद का ट्वीट, भड़के यूजर्स
2 जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर लोगों की भीड़ पर हैंड ग्रेनेड फेंका, 14 लोग जख्मी
3 खतरे में मोदी और चीनी राष्ट्रपति चिनफिंग की मुलाकात? भारतीय सेना के ‘हिम विजय’ युद्धाभ्यास पर भड़का ड्रैगन
ये पढ़ा क्या?
X