14 जनवरी को भारत आएंगे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम नरेंद्र मोदी को देंगे ये खास तोहफा

नरेंद्र मोदी ने इजरायल यात्रा के दौरान नेतन्याहू के साथ इस ‘बुग्गी’ जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी और खारे पानी को पीने लायक बनाने का नमूना भी देखा था।

Benjamin Netanyahu, Benjamin Netanyahu in India, A Special Gift, Special Gift to PM Narendra Modi, Benjamin Netanyahu gift, Benjamin Netanyahu indian visit, water pure machine, international news
नेतन्याहू मोदी को खारे पानी को पीने लायक शुद्ध बनाने वाले गल-मोबाइल जीप देंगे। (Source: Twitter)

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 14 जनवरी से शुरू हो रही अपनी भारत यात्रा के दौरान दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खास तोहफा देंगे। यहां सूत्रों के मुताबिक नेतन्याहू खारे पानी को पीने लायक शुद्ध बनाने वाले गल-मोबाइल जीप देंगे। पिछले साल जुलाई में अपनी इजरायल यात्रा के दौरान मोदी ने नेतन्याहू के साथ इस ‘बुग्गी’ जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी और खारे पानी को पीने लायक बनाने का नमूना भी देखा था।

सूत्रों ने कहा कि नेतन्याहू अब यही जीप मोदी को तोहफे में देने जा रहे हैं। नेतन्याहू जहां अपने चार दिवसीय भारतीय दौरे की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जीप वास्तव में भारत के लिए रवाना भी हो चुकी है और इजरायली प्रधानमंत्री द्वारा मोदी को तोहफे में दिए जाने के लिए समय पर पहुंच जाएगी। बताया जा रहा है कि जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रुपए है।

वहीं दूसरी तरफ, खबर है कि फलस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेट के जवाब में कार्रवाई करते हुए इजरायली विमानों ने बीती रात गाजा में हमास के ठिकानों पर बमबारी की। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, ‘‘कल गाजा पट्टी से इजरायल के दक्षिणी इलाकों में दागे गए रॉकेटों की प्रतिक्रिया में इजरायली वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी क्षेत्र में महत्वपूर्ण उग्रवादी ढांचों को निशाना बनाया।’’ मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के 6 दिसंबर के फैसले के बाद से ही गाजा स्थित फलस्तीनी उग्रवादियों ने इजरायल पर कम से कम 20 रॉकेट या मोर्टार दागे हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X