ताज़ा खबर
 

ISIS ने जारी किया वीडियो, पीएम मोदी को बताया मुसलमानों के खिलाफ काम करने वाला

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक वीडियो रिलीज किया। उस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुसलमानों के खिलाफ काम करने वाले नेता के रूप में दिखाया गया है।

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक वीडियो रिलीज किया। उस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुसलमानों के खिलाफ काम करने वाले नेता के रूप में दिखाया गया है। 19 मिनट के उस वीडियो में आईएसआईएस ने नए साल के सेलिब्रेशन के दौरान टर्की में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी भी ली। Cross Shield नाम की उस वीडियो में पीएम मोदी के अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पोप फ्रांसिस की तस्वीर भी दिखाई गई है। वीडियो में कहा गया है कि ये सब नेता टर्की के राष्ट्रपति रेकेप इर्डोगान का साथ देकर आईएसआईएस के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। वीडियो में टर्की द्वारा सीरिया में की जाने वाली सैन्य कार्रवाई का भी विरोध किया गया है। वीडियो में कहा गया है कि उस कार्रवाई की वजह से ही सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद आईएसआईएस को कमजोर करने में कामयाब हुए हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, वीडियो में इर्डोगान के साथ पीएम मोदी की तस्वीर दिखाई गई है। वह तस्वीर नवंबर 2015 में टर्की में हुए जी-20 समिट की लग रही है। वीडियो के अंत में दिखाया गया है कि आईएसआईएस के आतंकी टर्की सेना के दो जवानों को जिंदा जला देते हैं। कुछ ऐसा ही वीडियो पिछले साल भी रिलीज किया गया था जिसमें इर्डोगान को तानाशाह बताया गया था।

गौरतलब है कि 31 दिसंबर की रात को टर्की में न्यू ईयर के सेलिब्रेशन के दौरान एक पार्टी में हमला हुआ था। वह हमला सैंटा क्लाज की ड्रेस में आए दो हमलावरों ने किया था। उसमें 39 लोगों की मौत हो गई थी। उसमें दो भारतीय भी शामिल थे।

इस वक्त की बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

बाकी खबरों में क्या है खास, देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App