ताज़ा खबर
 

इस्‍लामिक स्‍टेट के संदिग्‍ध ने कोर्ट से कहा- मेरे रुपयों को नए नोटों में बदलवाइए, मेहनत से कमाए थे पैसे

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अदालत ने इस्‍लामिक स्‍टेट के एक संदिग्‍ध के जब्‍त किए गए 2.83 लाख रुपये की राशि को नए नोटों में बदलने को कहा है।

note ban, NIA court, islamic state suspect, IS suspect india, note exchange, demonetisation, islamic state india, IS suspect, NIA<राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अदालत ने इस्‍लामिक स्‍टेट के एक संदिग्‍ध के जब्‍त किए गए 2.83 लाख रुपये की राशि को नए नोटों में बदलने को कहा है।

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की अदालत ने इस्‍लामिक स्‍टेट के एक संदिग्‍ध के जब्‍त किए गए 2.83 लाख रुपये की राशि को नए नोटों में बदलने को कहा है। अंग्रेजी अखबार मेल टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सैयद मुजाहिद ने कोर्ट से कहा था कि जो रकम एनआर्इए ने जब्‍त की थी वह उसकी मेहनत की कमाई और माता-पिता की बचत थी। जो पैसा जब्‍त किया गया है वह उसके फल बेचने से हुई कमाई और पिता के पेंशन की रकम है। जनवरी 2016 में उसके घर करी तलाशी के बाद यह रकम जब्‍त कर ली गई थी। मुजाहिद की अर्जी पर एनआईए की ओर से आपत्ति नहीं जताई गई।

जांच एजेंसी की ओर से कहा गया कि वह नोट बदलने का समर्थन करती है। मेल टुडे के अनुसार जज अमर नाथ ने अपने आदेश में कहा कि इस राशि के पुराने नोटों को नए नोटों में बदलवाकर एक साल तक फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट के रूप में कोर्ट के नाम से रखा जाए। मुजाहिद के माता-पिता सरकारी कर्मचारी थे। उसके पिता तहसीलदार के रूप में रिटायर हुए वहीं मां स्‍कूल हैडमिस्‍ट्रेस थीं। अदालत के फैसले पर मुजाहिद की पत्नी सुमैया ने संतुष्टि जाहिर की है। सुमैया ने बताया कि उनके घर का खर्च अभी सास-ससुर की पेंशन से चल रहा है।

एनआईए ने पिछले साल देश के अलग-अलग राज्यों में छापे मारकर मुजाहिद सहित 12 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया था। उसे दो अन्‍य संदिग्‍धों नफीस खान और मुदाब्‍बीर मुश्‍ताक शेख के साथ पकड़ा गया था। एनआईए ने मुजाहिद पर आरोप लगाया है कि उसने इस्‍लामिक स्‍टेट में भर्ती के लिए युवकों को भ्रमित किया और प्रशिक्षण दिया। एनआईए की ओर से कहा गया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने कुछ भारतीय युवकों को सीरिया, लीबिया में लड़ने के लिए भेजा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 योग छोड़कर मां से मिले नरेंद्र मोदी और किया नाश्‍ता, अरविंद केजरीवाल का हमला- मैं भी करता हूं लेकिन ढिंढ़ोरा नहीं पीटता
2 अनुशासनहीनता के आरोप पर BSF जवान का जवाब- अगर मैं गलत था तो क्यों दिया गोल्ड मेडल और 16 अवॉर्ड?
3 बीएसएफ अधिकारी ने कहा- वायरल वीडियो में दर्द बयां करने वाला जवान कई बार तोड़ चुका है अनुशासन, जेल भी हो चुकी है