ताज़ा खबर
 

NIA के हत्‍थे चढ़े मुदब्बिर का खुलासा- भगत सिंह का नाम लेकर ब्रेनवॉश कर रहा ISIS

मुदब्बिर शेख ने पूछताछ के दौरान कहा, 'अगर गौर करें तो आज भी ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश ही भारत को चला रहे हैं। वे हमारे देश में गरीबी को बढ़ावा दे रहे हैं और स्विस बैंक अकाउंट में रखे पैसे हमें कंट्रोल कर रहे हैं।'

Author मुंबई | Updated: January 26, 2016 1:04 AM
Islamic State, ISIS recruiter, Mumbai Police, Mumbai, ATSISIS का असर राजस्‍थान, महाराष्ट्र सहित करीब दर्जन भर राज्यों में देखा जा रहा है। (फाइल फोटो)

नेशनल इन्‍वेस्टिगेटिव टीम (NIA) के हत्‍थे चढ़े मुंब्रा (मुंबई) के मुदब्बिर शेख ने पूछताछ में बताया है कि इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) के हैंडलर्स ने किस प्रकार से उसका ब्रेनवॉश किया। सूत्रों के मुताबिक, मुदब्बिर सोशल मीडिया के जरिए सीरिया में रहने वाले ‘यूसुफ’ नाम के हैंडलर के संपर्क में था। वही उसको आतंक के रास्‍ते पर चलने के लिए भड़का रहा था। ‘यूसुफ’ ने मुदब्बिर को कई बार भारतीय स्‍वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह का उदाहरण दिया था। इन दोनों के बीच हुई बातचीत की जानकारी मिलने से खुलासा हुआ है कि मुदब्बिर को ‘यूसुफ’ ने कहा था, ‘तुम्‍हारा काम शहीद भगत सिंह जैसा होगा, जिन्‍होंने देश के लिए बम धमाके किए और अंग्रेजों को भी मारा।’

जानकारी के मुताबिक, NIA मुदब्बिर शेख की गिरफ्तारी को बेहद अहम मान रही है। उसे भारत में ISIS का रिक्रूटर बताया जा रहा है। 26 जनवरी पहले की गई कार्रवाई में NIA ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्‍हें इंटरनेट के जरिए आतंकी बनाने की तैयारी चल रही थी। इन लोगों को ISIS की भारतीय शाखा- ‘जुनुद उल खलीफा ए हिंद’ के तहत जोड़ा जा रहा था।

मुदब्बिर शेख ने पूछताछ के दौरान कहा, ‘अगर गौर करें तो आज भी ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश ही भारत को चला रहे हैं। वे हमारे देश में गरीबी को बढ़ावा दे रहे हैं और स्विस बैंक अकाउंट में रखे पैसे हमें कंट्रोल कर रहे हैं।’ हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मुदब्बिर शेख के साथ वो कौन सी घटना घटी, जिससे वह इस ओर मुड़ गया। उससे पूछताछ करने वाले अभी कोई राय नहीं बना पाएं, क्‍योंकि वह कह रहा है कि उसकी लड़ाई में भारत में पश्चिमी देशों के दखल के खिलाफ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आइएस के लिए भर्ती करने वाला पुलिस हिरासत में, महाराष्ट्र सहित करीब 12 राज्यों में आइएस का असर
2 मुंबई एअरपोर्ट को धमकी भरा फोन, हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी
3 मुंबई: तेज रफ्तार मर्सिडीज कार ने फुटपाथ पर सो रहे पांच लोगों को कुचला
Independence Day LIVE:
X