ताज़ा खबर
 

भारत को धमकी देने वाले तनवीर और अमन का ISIS ने किया प्रमोशन, एक को सहायक खलीफा तो दूसरे को बनाया गवर्नर

फहाद का नाम बदलकर अब अबु बकर-अल-हिंदी रख दिया गया है। वह अब सहायक खलीफा के तौर पर काम कर रहा है। भारत पर हमले करने का सारी प्लानिंग वही करेगा। वहीं, अमन का नाम अब अबु ऊमर अल-हिंदी कर दिया गया है।
Author नई दिल्ली | May 23, 2016 14:18 pm
वीडियो में अमन नईम तंदेल ऐसा दिख रहा था।

भारत को धमकाने के लिए आईएस द्वारा जारी की गई वीडियो में दिखे भारतीय लड़कों का प्रमोशन कर दिया गया है। फवाद तनवीर शेख और अमन नईम तंदेल नाम के ये दोनों लड़के मुंबई के कल्याण के रहने वाले हैं जो 2014 में जाकर आईएस से मिल गए थे। उस वक्त इनके साथ शमीम टंकी नाम का एक शख्स भी सीरिया गया था जिसकी हवाई हमले में मौत हो गई थी।

अब खबर है कि इन दोनों की जिहादी रैंक में इजाफा कर दिया गया है। फहाद का नाम बदलकर अब अबु बकर-अल-हिंदी रख दिया गया है। वह अब सहायक खलीफा के तौर पर काम कर रहा है। भारत पर हमले करने का सारी प्लानिंग वही करेगा। वहीं, अमन का नाम अब अबु ऊमर अल-हिंदी कर दिया गया है। उसे ‘हिंद वल सिंध’ यानी गवर्नर बनाया गया है।

Read Also: IS ने वीडियो में भारत को दी धमकी, कहा- बाबरी, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेने आ रहे हैं 

दो दिन पहले 22 मिनट की एक वीडियो जारी करके भारत को धमकी दी गई थी। इसमें ये लोग कह रहे थे कि वे भारत में आकर गुजरात, मुजफ्फरनगर और कश्मीर का बदला लेंगे। इसके साथ ही ये लोग मुसलमानों के खिलाफ हुए अत्याचार के लिए ‘गाय की पूजा करने वाले लोग’ हिंदू को जिम्मेदार बता रहे थे।

2014 में ये कुल चार लोग सीरिया गए थे। आरिब मजीद भी इन्हीं लोगों के साथ था जो कि बाद में भागकर वापस भारत आ गया। वह फिलहाल NIA की गिरफ्त में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.