ताज़ा खबर
 

IB ALERT: भारत में दंगे कराना चाहता है पाकिस्‍तान, IM आतंकियों से धार्मिक स्‍थलों पर हमले के लिए कहा

भारत के आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (IM) के जरिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में धार्मिक स्थानों पर हमला कराकर सांप्रदायिक दंगे कराना चाहती है।

भारत के आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (IM) के जरिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में धार्मिक स्थानों पर हमला कराकर सांप्रदायिक दंगे कराना चाहती है। भारतीय खुफिया एजेंसियों का कहना है कि आईएसआई के निशाने पर सबसे ऊपर पंजाब है।

पाकिस्‍तान की सीमा से सटे इस राज्‍य में पिछले महीने धार्मिक ग्रंथ के अपमान के खिलाफ हिंसा की कुछ घटनाएं हो भी चुकी हैं। इसके अलावा आईएसआई राजस्‍थान और गुजरात में भी दंगे कराना चाहती है। इन तीनों राज्‍यों के अलावा जम्‍मू-कश्‍मीर में भी धार्मिक उन्‍माद फैलाने के लिए पाकिस्‍तान ने इंडियन मुजाहिदीन से कहा है।

हमलों के लिए इंडियन मुजाहिदीन के भगोड़े आतंकियों से कॉन्टेक्ट किया गया है। इन दोनों राज्यों के डीजीपी को इंटेलिजेंस एजेंसीज ने इस साजिश के बारे में न सिर्फ जानकारी दी है बल्कि अलर्ट रहने के लिए भी कहा है।

यूपी और हरियाणा भी निशाने पर
पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलावा आईएसआई हरियाणा और यूपी में भी सांप्रदायिक तनाव फैलाने की साजिश रच रही है। इसके लिए इन राज्यों की सरकारों से सतर्क रहने और ऐसी घटनाओं को रोकने के इंतजाम करने को कहा गया है।

पिछले महीने ही पांच पाकिस्तानी आतंकियों के भारत में घुसने की खबर के बारे में इंटेलिजेंस एजेंसीज ने राज्यों को अलर्ट भेजा था। इसमें कहा गया था कि ये आतंकी देश में फेस्टिव सीजन के दौरान कम्यूनल टेंशन पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X