ताज़ा खबर
 

राम मंदिर का बदला लेने के लिए दिल्ली और यूपी में थी धमाकों की साजिश, अफगानिस्तान में आकाओं से संपर्क में था आतंकी, पूछताछ में खुलासा

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने आज सुबह ही आईएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया, उसे छानबीन के लिए बलरामपुर ले जाया जा रहा है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: August 22, 2020 2:55 PM
isis man arrested in delhi, isis operative arrested in delhi, delhi police, delhi police special cell, isis suspect arrested delhi, ieds found in delhi, delhi city newsस्पेशल सेल ने IEDs के साथ एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया है। (ANI)

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम करते हुए धौला कुआं इलाके से एक आईएस आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि आतंकी के पास आईईडी मिला जिसे बॉम स्क्वॉड नेरिज रोड पर डिफ्यूज किया गया। आतंकी को पूछताछ के लिए बलरामपुर ले जाया जाएगा। फिलहाल आतंकी के गांव बढ़िया भैसही में पुलिस और एसटीएफ छानबीन कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी को अफगानिस्तान के खोरासन प्रांत से हैंडल किया जा रहा था। पूछताछ में सामने आया है कि आतंकी की राम मंदिर निर्माण को लेकर दिल्ली और यूपी में धमाकों की साजिश थी।

आतंकी के पकड़े जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को आगाह किया गया है। इसके बाद यूपी में हाई अलर्ट लगा है। दिल्ली पुलिस इस मामले में दोपहर 3 बजे के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है। इससे पहले दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के प्रमुख प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान आईएसआईएस एजेंट को पकड़ने से पहले 6 राउंड फायर किए गए। आरोपी की पहचान अब्दुल यूसुफ खान के रूप में की गई है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आतंकी के साथ एक व्यक्ति और था, जो फरार हो गया।

पुलिस ने बताया है कि जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, उसकी उम्र 30 साल के आसपास है। उसके पास से एक 30 बोर की पिस्तौल, 4 जिंदा कारतूस मिले हैं। उसके पास कई पहचान पत्र और पते भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, आतंकी पर UAPA कानून के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल उससे लोधी कॉलोनी स्थित दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के दफ्तर में पूछताछ चल रही है। बताया गया है कि आतंकी को 8 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 17,000 करोड़ रुपये लेकर फरार रेप के आरोपी नित्यानंद आज शुरू करेगा ‘हिन्दू रिजर्व बैंक’, पर्दे के पीछे है कंपनियों और NGO का जाल
2 ‘सभी दुकानें, दफ्तर रखें बंद’, कोरोना के बढ़ते मामलों पर पंजाब, यूपी, असम समेत एक दर्जन राज्यों ने लागू किया वीकेंड लॉकडाउन
3 भारत में सिर्फ 16 दिन में ही कोरोना के दस लाख मामले सामने आए, अमेरिका और ब्राजील से भी तेज रफ्तार में फैल रहा संक्रमण
ये पढ़ा क्या?
X