ताज़ा खबर
 

गोवा में राम राज्य? ड्रग माफिया को BJP में लेने पर राजदीप सरदेसाई का तंज

रॉय, पोंडा के विधायक और राज्य के पूर्व गृह मंत्री रवि नाइक के बेटे हैं। उनका नाम 2013 में सदन समिति की एक रिपोर्ट में आया था।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली/पणजी | Updated: August 10, 2020 11:52 PM
Goa, BJP, BJP Goa, Roy Naik, Ram Rajya, Rajdeep Sardesai, TV Journalistटीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने इस ट्वीट के साथ एक खबर भी शेयर की, जिसमें रॉय नायक को बीजेपी में शामिल कराने की बात थी। (फोटोः टि्वटर/बीजेपी गोवा)

BJP ने गोवा में रितेश रवि नायक और रॉय रवि नायक के साथ कुछ और कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल किया है। ये ज्वॉइनिंग 6 अगस्त, 2020 को एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी, जिसमें AYUSH मंत्री श्रीपद नायक, बीजेपी गोवा चीफ सदानंद तनावड़े और अन्य उपस्थित थे।

वरिष्ठ टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने इसी पर एक खबर शेयर टि्वटर पर शेयर की। साथ ही ट्वीट में लिखा, “गोवा में राम राज्य? पहला- जो मटका किंग का आरोपी हो और पक्ष बदल ले, उसे मंत्री बना दिया जाता है। फिर बलात्कार के आरोपी को लाया जाता है। अब उसे बीजेपी में लाया गया है, जिस पर दिवंगत मनोहर पर्रिकर ने ड्रग कार्टेल में रहने का आरोप लगाया था। हे राम!”

बता दें कि रॉय, पोंडा के विधायक और राज्य के पूर्व गृह मंत्री रवि नाइक के बेटे हैं। उनका नाम 2013 में सदन समिति की एक रिपोर्ट में आया था। रॉय, पोंडा के विधायक और राज्य के पूर्व गृह मंत्री रवि नाइक के बेटे हैं। 2013 में सदन समिति की एक रिपोर्ट में उनका नाम आ चुका है। इस कमेटी की अध्यक्षता तब के पर्यटन मंत्री फ्रांसिस्को मिक्की पचेको कर रहे थे।

समिति ने नेताओं, मादक पदार्थ तस्करों और पुलिस कर्मियों के सबंधों की जांच की थी। पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर ने 2010 में विपक्ष के नेता के रूप में रॉय और मादक पदार्थ तस्करों के बीच रिश्तों की जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की थी।

पचेको के मुताबिक, “मैं पुष्ट करता हूं कि पूर्व गृह मंत्री और मौजूदा पोंडा विधायक रवि नाइक का बेटा रॉय नाइक ड्रग कारोबार में लिप्त था। मामलों की जांच के दौरान (कमेटी के चेयरमैन के तौर पर) यह प्रकाश में आया कि रॉय नायक ड्रग कारोबार में शामिल था। 2012 में सदन में 25 पन्नों की एक रिपोर्ट भी जमा की गई थी।”

हालांकि, गोवा बीजेपी चीफ ने सवालों पर कहा कि ढेर सारे रॉय हैं। ये रॉय रवि नायक हैं। हमारी पार्टी ने कभी भी रॉय रवि नायक के खिलाफ आरोप नहीं लगाया। अगर आपके पास सबूत है, तो हमें दिखाएं। मैं तभी इस पर कुछ बोलूंगा।

उधर, तनावड़े की इस टिप्पणी पर विपक्ष ने कड़ा रुख अपनाया। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी चीफ ने ट्वीट किया, “इस महामारी से पर्यावरण स्वच्छ हुआ है। कांग्रेस गोवा का अच्छा भविष्य साफ नजर आ रहा है। भाजपा में असुरक्षा की भावना बढ़ गई है। प्रमोद सावंत कोरोना और कोविड के बीच में संशय में हैं। तनावड़े रॉय नाइक और रॉय रवि नाइक के बीच फंसे हैं। गोवावासी इसकी व्याख्या 2022 में करेंगे।”

2018 में गोवा पुलिस अफसरों और ड्रग डीलर्स के बीच गठजोड़ के आरोपों को लेकर रॉय से गोवा पुलिस की एसआईटी ने भी पूछताछ की थी। हालांकि, जांच में कुछ खास निकलकर सामने नहीं आया था। वहीं, रॉय से जब ड्रग के धंधे में लिप्त होने पर सवाल हुआ, उन्होंने इससे इन्कार कर दिया। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेअसर साबित हो रहा लॉकडाउन? आंध्र प्रदेश, कर्नाटक समेत इन राज्यों में बढ़ी संक्रमण दर; देखें राज्यवार आंकड़ा
2 पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को हुआ COVID-19, ट्वीट कर बोले- जो आए संपर्क में, वे करा लें जांच
3 यूपीएसएसी में 40 फीसदी बढ़ी सफल मुस्लिम कैंडिडेट की संख्या, कांग्रेस नेता ने कहा-10 साल पहले शुरू की थी मुस्लिम युवाओं के लिए कोचिंग
ये पढ़ा क्या?
X