ताज़ा खबर
 

सांसद ने लोकसभा में पीएम मोदी से पूछा, क्या चांद पर बियर बनाने की कोई योजना है?

टीएमसी सांसद ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूछा कि प्रधानमंत्री बताएं कि क्या कोई भारतीय अंतरिक्ष यान चांद पर बियर बनाने की योजना बना रही है?

narendra modi news, narendra modi latest news, narendra modi hindi newsलोकसभा में पीएम मोदी। (फाइल फोटो)

लोकसभा में गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान एक सांसद ऐसा सवाल पूछा कि पूरी संसद देखती रह गई। दरअसल तृणमूल कांग्रेस के सांसद शिशिर कुमार अधिकारी ने सरकार से पूछा कि क्या भारत चांद पर बियर बनाने के प्रॉजेक्ट का हिस्सा है। इससे भी दिलचस्प बात यह रही कि पीएमओ में मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने सवाल को पूरी गंभीरता से लेते हुए इसका जवाब भी दिया।

शिशिर ने प्रश्नकाल के दौरान पूछा कि प्रधानमंत्री बताएं कि क्या कोई भारतीय अंतरिक्ष यान चांद पर बियर बनाने की योजना बना रही है? यदि हां तो इस योजना से जुड़ी रिसर्च प्लान का डीटेल दें और बताएं कि यीस्ट (खमीर) टेस्ट कितना व्यवहारिक है।

सांसद के इस सवाल के जवाब में पीएमओ में राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने कहा कि इसरो की चांद पर बियर बनाने जैसी कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह की एक योजना का प्रस्ताव निजी तौर पर मून मिशन के लिए काम कर रही ‘टीम इंडस’ नाम की संस्था से मिला था। जितेंद्र सिंह ने साथ में यह भी स्पष्ट किया कि प्रस्ताव में बियर बनाने का प्रॉजेक्ट नहीं है बल्कि टीम इंडस यह जानने की कोशिश करेगी कि अंतरिक्ष यान में यीस्ट यानि खमीर के जरिए बियर बनाना मुमकिन है या नहीं।

Next Stories
1 प्लास्टिक का 10 रुपये का नोट बनाएगी RBI, सरकार से मिली मंजूरी, जानें कहां चलेंगे प्लास्टिक के नोट
2 20 मार्च, सुबह 10 बजे न्यूज अपडेट: पिता की योगी आदित्यनाथ को सलाह, मणिपुर में फ्लोर टेस्ट, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट का आखिरी दिन
3 उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत मुस्लिमों को धोखा देने वालों के लिए सबक: असदुद्दीन ओवैसी
आज का राशिफल
X