ताज़ा खबर
 

IRCTC Indian Railways: इस रूट पर दूसरे डबल डेकर UDAY Express का तोहफा, जानें टाइमिंग और बाकी डिटेल्स

IRCTC, Uday Express Timing, Route: उदय एक्सप्रेस में वाई - फाई , गद्देदार सीट और डिस्प्ले स्क्रीन जैसी सुविधाएं दी गई हैं। एक और उदय एक्सप्रेस बेंगलूरू शहर और चेन्नई सेंट्रल के बीच प्रस्तावित है।

Author Published on: August 19, 2019 5:02 PM
भारतीय रेल की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी।(Photo-PTI)

IRCTC, Uday Express Timing, Route: भारतीय रेल की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी। रेल अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पहली उदय या उत्कृष्ट डबल डेकर यात्री एक्सप्रेस जून 2018 में कोयंबटूर और बैंगलोर के बीच शुरू की गई थी। यह वातानुकूलित (एयर कंडिशन) चेयर कार रेलगाड़ी है।

जिन क्षेत्रों में यात्रियों की संख्या अधिक होती है। इन गाड़ियों को मुख्य रूप से वहां लगाया जाता है। उदय एक्सप्रेस में वाई – फाई , गद्देदार सीट और डिस्प्ले स्क्रीन जैसी सुविधाएं दी गई हैं। एक और उदय एक्सप्रेस बेंगलूरू शहर और चेन्नई सेंट्रल के बीच प्रस्तावित है।

इसमें 9 डबल डेकर डिब्बे हैं। विशाखापत्तनम – विजयवाड़ा उदय एक्सप्रेस (22701) सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर विशाखापत्तनम से निकलेगी और सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर विजयवाड़ा पहुंचेगी। वापसी के लिए गाड़ी संख्या 22702 शाम 5 बजकर 30 मिनट पर विजयवाड़ा से रवाना होगी और रात 10 बजकर 55 मिनट पर विशाखापत्तनम पहुंचेगी। ट्रेन शुरू करने की तिथि के बारे में हालांकि अभी फैसला नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विवादों में लालू यादव के समधी, युवक को मारने के लिए जूता निकालने का आरोप, वीडियो हुआ वायरल
2 छत्तीसगढ़: सत्ताधारी कांग्रेस की महिला नेता के बेटे पर युवती को बंधक बनाने का आरोप, यौन उत्पीड़न की भी शिकायत
3 ‘भारत के खिलाफ जंग छेड़ने की तैयारी कर रहीं शेहला रशीद’, केस दायर करने वाले वकील ने बोला हमला