ताज़ा खबर
 

IRCTC की ‘भारत दर्शन’ ट्रेनः 10 दिन के टूर में मिलेगी कन्फर्म सीट, खाना और धर्मशाला; जानें डिटेल्स

IRCTC Special Bharat Darshan Train: यात्री इस ट्रेन में राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, साबरमती, आणंद, वडोदरा, गोधरा और रतलाम स्टेशनों से बोर्डिंग कर सकेंगे।

Author नई दिल्ली | August 13, 2019 4:35 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (क्रिएटिवः नरेंद्र कुमार)

IRCTC Special Bharat Darshan Train Tour Pack Offer and Details in Hindi: भारतीय रेल की केटरिंग और टूरिज्म इकाई आईआरसीटीसी ने यात्रियों को कम बजट में देश घुमाने के लिए भारत दर्शन विशेष प्रवासी ट्रेन चलाई है। नौ रात/10 दिनों की यात्रा पर निकलने वाली यह गाड़ी दो सितंबर 2019 को चलेगी, जबकि 11 सितंबर को यह टूर संपन्न होगा। खास बात है कि आईआरसीटीसी इसके लिए प्रति व्यक्ति 10 हजार रुपए से भी कम में टिकट ऑफर कर रहा है, जिसमें ट्रेन में कन्फर्म सीट, साफ-सुथरा खाना, आराम करने के लिए धर्मशाला या हॉल सरीखी कई सुविधाएं भी रहेंगी।

भारत सरकार के उपक्रम आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन के टूर पैकेज का किराया प्रति व्यक्ति 9450 रुपए रखा है, जिसमें सभी टैक्स शामिल हैं। वहीं, थर्ड एसी क्लास के लिए यह टिकट 11,550 रुपए का पड़ेगा। प्रवासी ट्रेन यात्रियों को जग्गानथपुरी, लिंगराज, कोर्णाक, कलकत्ता काली, गंगासागर, काशी, प्रयागराज और बैधनाथ धाम सरीखे दर्शनीय स्थल घुमाएगी, जबकि यात्री इस ट्रेन में राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, साबरमती, आणंद, वडोदरा, गोधरा और रतलाम स्टेशनों से बोर्डिंग कर सकेंगे।

आईआरसीटीसी के पैकेज में कन्फर्म स्लीपर ट्रेन का टिकट, रात में आराम करने और नहाने-धोने के लिए धर्मशाला/हॉल की सुविधा, साफ-सुथरा खाना, टूरिस्ट बसों के जरिए दर्शनीय स्थलों का भ्रमण, जानकारी और घोषणा के लिए टूर एस्कॉर्ट और गाड़ी के हर कोच के लिए सुरक्षाकर्मी का बंदोबस्त रहेगा। ऑनलाइन यह पैकेज बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट- irctctourism पर जाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अब PNR इन्क्वायरी करने से लेकर ट्रेनों में खाना पकते देखें लाइव, ये हैं RailDrishti के बाकी फीचर्स; जानिए
2 मध्य प्रदेश: कमलनाथ के मंत्री जीतू पटवारी ने शिवराज चौहान को बताया मोदी-शाह का ‘चापलूस’
3 घर के लिए रोती महिला की वित्त मंत्री सीतारमण ने कैसे की मदद, देखें VIDEO