ताज़ा खबर
 

IRCTC करेगा ‘भारत दर्शन’ पर्यटक पैकेज की शुरूआत, सस्ते में घूमें मध्य प्रदेश और गुजरात

IRCTC Indian Railways Bharat Darshan: पैकेज के लिए किराया शयनयान श्रेणी के लिए 8,505 रुपये प्रति व्यक्ति और 3एसी श्रेणी के लिए 10,395 रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

Author नई दिल्ली | Published on: September 18, 2019 3:08 PM
सांकेतिक तस्वीर।

IRCTC Indian Railways Bharat Darshan: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) 27 सितम्बर से एक विशेष भारत दर्शन पर्यटक पैकेज की शुरूआत कर रहा है। इस पैकेज के तहत महात्मा गांधी से संबंधित स्थानों के साथ-साथ गुजरात और मध्य प्रदेश के पर्यटक स्थल आयेंगे।आईआरसीटीसी ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

इसके तहत महात्मा गांधी के जन्मस्थल पोरबंदर और अहमदाबाद में साबरमती आश्रम आयेंगे।बयान में कहा गया है कि पैकेज में सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखने के लिए वडोदरा भी शामिल होगा।यह यात्रा आठ रातों और नौ दिनों की होगी। यह यात्रा रीवा (मध्य प्रदेश) से शुरू होगी।

यात्रा के तहत इंदौर (ओंकारेश्वर), उज्जैन (महाकालेश्वर), अहमदाबाद, द्वारका, पोरबंदर, सोमनाथ और वड़ोदरा (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) आयेंगे। बयान में कहा गया है कि पैकेज के लिए किराया शयनयान श्रेणी के लिए 8,505 रुपये प्रति व्यक्ति और 3एसी श्रेणी के लिए 10,395 रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

रेलेव के टूर पैकेज “भारत दर्शन यात्रा में (WZBD-267)” इंदौर (ओंकारेश्वर) – उज्जैन (महाकालेश्वर) – अहमदाबाद – द्वारका – पोरबंदर – सोमनाथ – वड़ोदरा ( स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) की यात्रा शामिल है।

इस टूर के लिए ट्रेन रूट कुछ इस प्रकार से होगा: रीवा – सतना – मैहर – कटनी – जबलपुर – नरसिंहपुर – पिपरिया – इटारसी – होशंगाबाद – हबीबगंज – सीहोर – शुजालपुर – मक्सी – देवास – इंदौर – उज्जैन – अहमदाबाद-द्वारका-पोरबंदर-सोमनाथ- वड़ोदरा (एकता की प्रतिमा) – रतलाम – उज्जैन – मक्सी – शुजालपुर – सीहोर – हबीबगंज – होशंगाबाद – इटारसी – पिपरिया – नरसिंहपुर – जबलपुर – कटनी – मैहर – सतना – रीवा ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फेसबुक, ट्व‍िटर पर भारतीय सेना के खिलाफ इस तरह फैलाया जा रहा प्रोपेगैंडा
2 IRCTC INDIAN RAILWAYS: अब ‘खामोशी’ से पटरियों पर सरपट दौड़ेंगी ट्रेनें, हट जाएगी ‘पावर कार’
3 Kerala Akshaya Lottery AK-412 Results: आज इनका लगा 60 लाख रुपए तक का इनाम, देखें पूरी लिस्ट