ताज़ा खबर
 

शताब्दी में बासी ब्रेड के बाद अब Tejas Express में खराब पुलाव सर्व, IRCTC ने केटरिंग फर्म पर लगाया 1 लाख जुर्माना

IRCTC, Indian Railway Spoilt Pulav Served In Tejas Express: यात्रियों को रात के खाने के लिए डिनर बॉक्स कैटरर की तरफ से उपलब्ध कराया गया था।

यात्रियों की शिकायत पर IRCTC ने कार्रवाई की है। फाइल फोटो। फोटो क्रेडिट- (Indian Express, Nirmal Harindran)

IRCTC, Indian Railway Spoilt Pulav Served In Tejas Express: अब Tejas Express में रेल यात्रियों को खराब खाना परोसे जाने का मामला सामने आया है। शनिवार को तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को खाने में खराब पुलाव सर्व किया गया। यात्रियों की शिकायत थी कि पुलाव बासी था और पुलाव में जो सब्जियां डाली गई थीं उनसे बदबू आ रही थी। इस मामले में IRCTC ने कड़ी कार्रवाई की है। आईआरसीटीसी के वेस्टर्न जोन के जनरल मैनेजर राहुल हिमालयन ने कहा है कि ‘हमने यात्रियों की शिकायत पर संज्ञान लिया है और इस मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिये गये हैं। मामले में कारण बताओ नोटिस भी कैटरर को जारी किया गया है। इतना ही नहीं आईआरसीटीसी ने कैटरर पर 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।’

जानकारी के मुताबिक चिप्लन के पास यात्रियों को रात के खाने के लिए डिनर बॉक्स कैटरर की तरफ से उपलब्ध कराया गया था। खाने को चखने के बाद कई यात्रियों ने खाने की गुणवत्ता की शिकायत उसी वक्त ट्रेन में मौजूद स्टाफ से की। हालांकि इस खाने से किसी यात्री की तबियत नहीं खराब हुई लेकिन यात्रियों ने खाने से बदबू आने की शिकायत जरूर दर्ज कराई और खाना खाने से इनकार कर दिया। यात्रियों की इस शिकायत के बाद ही IRCTC ने इस मामले में कार्रवाई की है।

आपको याद दिला दें कि अभी कुछ ही दिनों पहले एक और ट्रेन में रेल यात्रियों को ट्रेन में खराब खाना परोसे जाने से संबंधित एक खबर आई थी। दरअसल मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को बासी ब्रेड और बटर परोसा गया था। यह ब्रेड खाने के बाद कई यात्रियों को उल्टियां हुई थीं और उनकी तबियत भी बिगड़ गई थी। इस मामले को लेकर काफी हंगामा मचने के बाद आईआरसीटीसी के कुछ अधिकारियों को सस्पेंड किया गया था। इसके अलावा कॉन्ट्रैक्टर को भी नोटिस थमाया गया था। जब शताब्दी एक्सप्रेस सूरत स्टेशन पहुंची थी तब चिकित्सकों द्वारा कई यात्रियों का इलाज भी किया गया था।

Next Stories
1 विपक्षी कुनबे में फूट, ममता के बाद मायावती ने भी Congress की बैठक से खुद को किया अलग-थलग, AAP को कुछ पता ही नहीं
2 ‘J&K जा सकते हैं विदेशी राजदूत, पर मैं नाम भी लूंगा, तो धर लिया जाऊंगा’, बोले असदुद्दीन ओवैसी
3 बीजेपी ने AAP को भेजा 500 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस, चुनाव प्रचार के वीडियो में मनोज तिवारी को डांस करते दिखाया
ये पढ़ा क्या?
X