ताज़ा खबर
 

Khushwant Singh के नॉवेल को अश्लील बताकर भड़के Railway के अफसर, प्लेटफॉर्म स्टॉल से तुरंत हटाने का दिया आदेश

IRCTC Indian Railways Train Cancellation: पीएससी के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने प्रसिद्ध लेखक खुशवंत सिंह के उपन्यास ‘औरतें, सेक्स, लव और लस्ट’ को अश्लील बताया है। उन्होंने इसे हटाने का निर्देश दिया है।

Author भोपाल | Updated: November 21, 2019 2:25 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

रेलवे बोर्ड यात्री सेवा समिति (पीएससी) के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने प्रसिद्ध लेखक खुशवंत सिंह के उपन्यास ‘औरतें, सेक्स, लव और लस्ट’ को अश्लील करार दिया है। इसके साथ उन्होंने इसे रेलवे के सभी बुक स्टॉल से हटाने का निर्देश भी दिया है। रत्न ने बुधवार (20 नवंबर) को रेलवे स्टेशनों पर लगे बुक स्टॉल के इंस्पेक्शन के दौरान यह बात कही है। इस दौरान उन्होंने कई और किताबों पर भी आपत्ति जताई है। इस मौक पर उन्होंने कहा कि ऐसी किताबें नई पीढ़ी पर गलत असर डाल सकती है।

ऐसे पुस्तकों के मालिकों को दी चेतावनीः भोपाल रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण करने के दौरान रमेश चंद्र रत्न ने बुक स्टॉल पर लेखक खुशवंत सिंह के उपन्यास को जल्द से जल्द हटाने को कहा है। इसके अलावा उन्होंने कुछ और पुस्तकों की बिक्री पर भी आपत्ति प्रकट की है। वहीं इस मामले में उन्होंने स्टेशन पर मौजूद अन्य स्टॉल के मालिकों को भी चेतावनी दी है।

Hindi News Today, 21 November 2019 LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नई पीढ़ी को दिखते हुए उठाया यह कदमः मामले में संवाददाताओं से बात करते हुए रत्न ने कहा, ‘अधिकारियों को भी इसके लिए सचेत किया और निर्देशित किया है कि अश्लील चीजें किसी बुक स्टॉल पर नहीं मिलने दें।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम कोई चीज ऐसी नहीं चलने देना चाहते हैं जिससे नई पीढ़ी को कोई आघात पहुंचे।’ उन्होंने भोपाल रेलवे स्टेशन की स्वच्छता और यात्री सुविधाओं का इंस्पेक्शन करने के बाद संतोष व्यक्त किया है।

अन्य नॉवेल को भी हटाया गया थाः बता दें कि एक ऐसा ही मामला दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सामने आया था। यहां पर एक रेलवे के अधिकारी ने चेतन भगत के उपन्यास ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ पर भी आपत्ति जताई थी। उन्होंने भी इसे स्टॉल से हटाने का निर्देश दिया था। अधिकारी का कहना था कि ऐसे नॉवेल से पाठक पर गलत संदेश जाता है।

Next Stories
1 अमित शाह बोले- सोनिया गांधी व राहुल बताएं 70 सालों में आदिवासियों के लिए क्या किया, राम मंदिर का मुद्दा भी कांग्रेस ने लटकाया
2 Kerala State Lottery Today Results Announced LIVE: लॉटरी के नतीजे जारी, इस टिकट नंबर को लगा है 70 लाख का पहला इनाम
3 मुस्लिम प्रोफेसर के समर्थन में उतरे बीजेपी सांसद, बोले- उनका DNA भी हिन्दुओं जैसा ही तो फिर विरोध क्यों?
ये पढ़ा क्या?
X