ताज़ा खबर
 

कोरोना और IPL: KKR के 2 खिलाड़ी संक्रमित, मैच टला; CSK के 3 सदस्य भी पॉजिटिव

वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर को कोरोना संक्रमित पाया गया है। पैट कमिंस के साथ कुछ और खिलाड़ियों की तबीयत खराब बतायी जा रही है।

ipl केकेआर के पैट कमिंस की तबीयत खराब होने की खबर है (फाइल फोटो)

कोरोना के कहर का असर अब आईपीएल पर भी पड़ने लगा है। खबरों के अनुसार कोलकाता के खिलाड़ी  वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पैट कमिंस के साथ कुछ और खिलाड़ियों की भी तबीयत खराब बतायी जा रही है। आज होने वाले कोलकाता और बेगलुरू के मैच को रद्द कर दिया गया है। क्रिंकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स के भी तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। खबर के अनुसार सीईओ काशी विश्वनाथन, बॉलिंग कोच एल बालाजी और बस क्लीनर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

संक्रमण की खबर के बाद खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। समचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से बताया है कि केकेआर के कैंप में केस आ गए हैं ऐसे में आज का मुकाबला कोलकाता नहीं खेलना चाहती है। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि जब तक हर खिलाड़ी फिट नहीं हो जाता, तब तक केकेआर का मैच नहीं होगा। हालांकि, आईपीएल के आयोजन पर कोई खतरा नहीं है।

बताते चलें कि संक्रमण काल में बीसीसीआई ने मजबूत ‘बायो-बबल’ का हवाला दिया था। जिसके बाद अब तक 29 मैच सफलता पूर्वक कराए जा चुके हैं। चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच पूरे हो गए हैं। लेकिन इस बीच संक्रमण की खबर आने के बाद आज के मैच को रद्द कर दिया गया।

बताते चलें कि देश में सोमवार को कोविड-19 के 3,68,147 नए मामले आए तथा 3417 और मरीजों की मौत हो गयी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 1,99,25,604 जबकि मृतक संख्या 2,18,959 हो गयी है।देश में एक मई को संक्रमण के रिकॉर्ड 4,01,993 नए मामले आए थे वहीं दो मई को 3,92,488 मामले सामने आए।
देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 34,13,642 हो गयी है जो संक्रमण के कुल मामलों का 17.13 प्रतिशत है। वहीं कोविड-19 से ठीक होने की दर 81.77 प्रतिशत हो गयी है।

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में 1,62,93,003 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि मृत्यु दर 1.10 प्रतिशत हैं। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या पिछले साल सात अगस्त को 20 लाख को पार कर गई थी। वहीं कोविड-19 मरीजों की संख्या 23 अगस्त को 30 लाख, पांच सितंबर को 40 लाख और 16 सितंबर को 50 लाख के आंकड़े को पार कर गई थी।

Next Stories
1 मीडिया को उच्च न्यायालयों में चर्चाओं पर रिपोर्टिंग करने से रोका नहीं जा सकता- SC
2 कोरोनाः 1 माह में भोपाल में 109 मौतें- सरकारी डेटा; श्मशानों के रिकॉर्ड में 2500 से अधिक लाशों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत हुआ दाह संस्कार
3 बंगाल की “बाजीगर” बनीं ममता बनर्जी, समझें- हार कर भी कैसे हासिल कर ली जीत?
यह पढ़ा क्या?
X