ताज़ा खबर
 

IPL 2021: लगातार 9वें साल पहले मैच में हारी MI, RCB ने पहली बार चखा जीत का स्वाद

मुंबई इंडियंस पिछली बार 2013 में आईपीएल का उद्घाटन मैच जीता था। वहीं, बेंगलुरु ने अब तक 4 बार किसी सीजन का ओपनिंग मैच खेला और यह पहली बार है जब उन्होंने जीत दर्ज की है।

indian premier league, IPL 2021, RCV vs MI, RCB won, virat kohli, rohit sharma, IPL 2021 updates, cricket news, IPL 2021 news, jansattaIPL 2021: मुंबई को लगातार 9वें साल आईपीएल के उद्घाटन मैच में हार का सामना करना पड़ा। (source: IPL official site)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के  14वें संस्करण का  उद्घाटन मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मुंबई को लगातार 9वें साल आईपीएल के उद्घाटन मैच में हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस पिछली बार 2013 में आईपीएल का उद्घाटन मैच जीता था। वहीं, बेंगलुरु ने अब तक 4 बार किसी सीजन का ओपनिंग मैच खेला और यह पहली बार है जब उन्होंने जीत दर्ज की है। आईपीएल का पहला मैच ही बेहद रोमचक रहा। इस मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे आरसीबी ने अंतिम गेंद पर आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बेंगलोर की ओर आतिशी बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा ग्लैम मैक्सवेल ने 39 और कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली। मुंबई इंडियंस की ओर से मार्को जेनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 159 रन बनाए। उसके लिए क्रिस लिन ने सबसे अधिक 49 रन बनाए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31, ईशान किशन ने 28 रनों का योगदान दिया।

बेंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने पांच विकेट लिए जबकि जेमिसन और सुंदर को एक-एक सफलता मिली। पटेल ने अंतिम ओवर में एक भी रन नहीं दिया जबकि तीन विकेट हासिल किए। इस ओवर में मुंबई के कुल चार विकेट गिरे।

हर्षल ने अपने पहले ओवर में 15 रन दिए लेकिन बाद के तीन ओवर में सिर्फ 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। हर्षल ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हासिल किया।

आईपीएल में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) का मुक़ाबला तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएंगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार शाम 7.30 से शुरू होगा।

Next Stories
1 बिहारः बच्चों को CAA, NRC के खिलाफ पढ़ाया पाठ, 2 स्वयंसेवी समूहों पर राजद्रोह का केस
2 149 जिलों में एक हफ्ते से कोरोना का नया मामला नहीं: डॉ. हर्ष वर्धन बोले-शुक्रवार सुबह तक 9.43 करोड़ से अधिक टीके की खुराक दी गई
3 बंगाल चुनाव: कूचबिहार में मतदान के दौरान फायरिंग में चार की मौत, चुनाव आयोग ने नेताओं के आने पर लगाया प्रतिबंध
यह पढ़ा क्या?
X